एपी सरकार ने 'ईबीसी नेस्थम' के तहत 3.92 लाख महिलाओं को 589 करोड़ रुपये वितरित किए
एपी सरकार ने 'ईबीसी नेस्थम' के तहत 3.92 लाख महिलाओं को 589 करोड़ रुपये वितरित किए
Share:

 


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को ओसी श्रेणी (खुली श्रेणी या सामान्य श्रेणी) की महिलाओं की मदद के लिए 'ईबीसी नेस्तम' योजना के तहत 589 करोड़ रुपये जारी करने की घोषणा की।

यहां तक ​​​​कि ईबीसी श्रेणी की सबसे गरीब महिला नागरिकों को भी वाईएसआर की ईबीसी (आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग) नेस्तम योजना से लाभ होगा, जिसका उद्देश्य उनकी आजीविका और वित्तीय सशक्तिकरण में सुधार करना है। पहली बार ओसी (ओपन कैटेगरी) कैटेगरी में आने वाली महिलाओं की मदद के लिए प्रोग्राम बनाया गया है।

आंध्र प्रदेश सरकार ने महिलाओं को ओसी श्रेणी से बाहर करने के अपने प्रयासों में इस पहल को शामिल करने के महत्व को महसूस किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना का क्रियान्वयन चुनावी प्रतिज्ञा या घोषणापत्र पर नहीं, बल्कि उच्च जातियों की महिलाओं के उत्थान की इच्छा पर आधारित है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा, "हमारे संविधान के पिता डॉ बीआर अंबेडकर, हमारी सर्वोच्च प्रशंसा के पात्र हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहे हैं कि संविधान के लक्ष्यों को पूरा किया जाए। हमारे ढाई साल के दौरान वर्षों से कार्यालय में, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं कि संविधान की भावना हर समय बरकरार रहे। हम निचली जातियों के साथ-साथ उच्च जातियों के लाभ के लिए यह पहल चला रहे हैं। हम तुरंत 589 करोड़ रुपये डाल रहे हैं आज 3.93 हजार महिलाओं के खाते हैं। रेड्डी, कम्मा, आर्यवैश्य, क्षत्रिय, वेलामा, ब्राह्मण और अन्य ओसी समुदायों की 45 से 60 वर्ष की आयु की महिलाएं कार्यक्रम से लाभान्वित होंगी।"

गणतंत्र दिवस परेड 2022: कल प्रदर्शित होगी भारत की सैन्य शक्ति

टेस्ट कप्तान के रूप में शेन वॉर्न को नहीं पसंद ऋषभ पंत, बताया कौन होना चाहिए कैप्टन

जम्मू कश्मीर में नहीं थम रहे आतंकी हमले, अब श्रीनगर में दहशतगर्दों ने फेंका ग्रेनेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -