एपी सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान जल्दी कार्यालय छोड़ने की अनुमति दी
एपी सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान जल्दी कार्यालय छोड़ने की अनुमति दी
Share:

अमरावती: रमजान के महीने के दौरान, 3 अप्रैल से 2 मई तक, सभी मुस्लिम सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और अनुबंध श्रमिकों को सभी कार्य दिवसों पर शाम को एक घंटे पहले कार्यालयों / स्कूलों को छोड़ने की अनुमति है, आंध्र प्रदेश सरकार ने कहा।

"सरकार एतद्द्वारा सभी सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों, अनुबंध पर नियुक्त किए गए व्यक्तियों और आउटसोर्सिंग कर्मियों, जो इस्लाम का दावा करते हैं, को रमजान के पवित्र महीने के दौरान सभी कार्य दिवसों पर शाम को एक घंटे पहले कार्यालयों / स्कूलों को छोड़ने की अनुमति देती है," यानी 3 अप्रैल, 2022 से 2 मई, 2022 तक (दोनों दिन शामिल), आवश्यक अनुष्ठान करने के लिए, सिवाय इसके कि जब उक्त अवधि के दौरान सेवाओं की अनिवार्यता के कारण उनकी उपस्थिति की आवश्यकता होती है, " आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है।

रमजान इस्लामी कैलेंडर का नौवां महीना है, जिसके दौरान मुसलमान सूर्योदय से सूर्यास्त तक उपवास करते हैं, शांति और मार्गदर्शन के लिए प्रार्थना करते हैं, दान या 'जकात' के माध्यम से समुदाय को वापस देते हैं, और गरीबों को खिलाने और उनकी आत्माओं को प्रबुद्ध करने के लिए आत्मनिरीक्षण जैसी मानवीय गतिविधियों में भाग लेते हैं।

रमजान इस्लाम के पांच स्तंभों में से एक है, और यह हर साल मनाया जाता है। यह एक अर्धचंद्राकार चंद्रमा को देखने और अगले के बीच रहता है। रमजान को पैगंबर मुहम्मद के पहले खुलासे की सालगिरह कहा जाता है।

कोरिया के विरुद्ध प्रबल दावेदार के रूप में उतरने वाली है भारत की महिला टीम

VIDEO: UP की दबंग पुलिस, छेड़खानी कर रहे महताब आलम को जड़े 5 सेकेंड में 5 झन्नाटेदार थप्पड़

दिन-ब-दिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है आपके शहर में भाव?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -