आंध्र प्रदेश में 30,887 मेडिकल पदों पर हो रही भर्ती

Aug 10 2020 09:09 AM
आंध्र प्रदेश में 30,887 मेडिकल पदों पर हो रही भर्ती

अमरावती : हाल ही में आंध्र सरकार ने कोरोना अस्पतालों में चिकित्सा और संबंधित सेवाओं के लिए विशेष रूप से चिकित्सा कर्मचारियों की भर्ती के बारे में एक मीटिंग की थी. वहीँ अब मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्य के लिए अनुमति दी जा चुकी है. आने वाले समय में यानी भविष्य में हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर डॉक्टर, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (जीडीएमओ), स्टाफ नर्स, प्रशिक्षु नर्स और स्वच्छता कर्मियों के साथ कुल 30,887 पदों की भर्ती करने के लिए हरी झंडी दी जा चुकी है.

जी दरअसल हाल ही में यह बताया गया है कि इनमें 8,439 पहले ही भर्ती करने थे जो हो चुके हैं. वहीँ अभी अन्य पदों की रिक्तता को भरने के लिए भर्ती की प्रक्रिया जारी है. इसके अलावा अस्पतालों में आवश्यक बेड भी स्थापित किए जाने के बारे में कहा गया था. जो इस समय कार्यरत हैं. वहीँ दूसरी तरफ चिकित्सा कर्मचारियों की भर्ती के लिए आवश्यक कदम उठाने के प्रयास किये जा रहे हैं.

इन सभी के अलावा चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने अन्य भर्ती की प्रक्रिया भी आरम्भ की है. बताया जा रहा है यह सभी नियुक्तियाँ नियमित से अधिक हो सकती है. आप सभी जानते ही होंगे इन दिनों कोरोना के बढ़ते मरीजों के कारण डॉक्टर्स और उनके स्टाफ पर कार्य का भार बढ़ गया है. इसी को ध्यान में रखते हुए ऐसे कदम उठाये जा रहे हैं. अधिक से अधिक भर्तियां करने के लिए कहा जा रहा है. जिससे डॉक्टर्स और उनके स्टारफ पर कार्य का भार कम हो.

अंडमान-निकोबार को मिलेगी बड़ी सौगात, हाईस्पीड इंटरनेट प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

कोविड देखभाल केन्द्र अग्निकांड के बाद तेलंगाना प्रशासन ने दिए यह निर्देश

विजयवाड़ा कोविड केयर सेंटर अग्निकांड में मरने वालों के परिजनों को केंद्र देगी 2-2 लाख रुपये