आंध्र प्रदेश में बनेंगे कोरोना जांच के लिए सैंपुल कलेक्शन काउंटर
आंध्र प्रदेश में बनेंगे कोरोना जांच के लिए सैंपुल कलेक्शन काउंटर
Share:

अमरावती : आंध्र प्रदेश में कोरोना जांच के लिए सैंपल संग्रहण काउंटर स्थापित करने के बारे में घोषणा हुई है. जी हाँ, हाल ही में प्रदेश सरकार ने उक्ताशय के आदेश जारी कर दिए हैं. जारी हुए आदेश के अनुसार वीआरडीएल लैब्स और ट्रूनाट लैब्स में सैंपल संग्रहण काउंटर स्थापित किये जाने वाले हैं. जी दरअसल सरकार ने संयुक्त जिलाधीशों को आदेश जारी कर दिया है.

उनके आदेश के अनुसार कोरोना जांच के सैंपल संग्रहण काउंटरों में तीन शिफ्टों मे कर्मचारी कार्य कर पाये इसके लिये आवश्यक कदम उठाने के बारे में विचार किया जा रहा है. उनके दिए गए आदेश में यह भी साफ़ कर दिया गया है कि लैब्स में संग्रहित नमूनों की रिपोर्ट आते ही कोविड पोर्टल में दर्ज किया जाए और कोविड प्रोटोकाल के अनुसार नमूनों को संभालकर रखा जाएगा.' इसके अलावा यह भी कहा गया है कि बिना आईडी नंबर, बिना ढक्कन के परीक्षण और बाक्सिंग नियमों का पालन किये बिना कोविड परीक्षण नहीं हो सकता है और ना ही किया जाना चाहिए.

इसके अलावा यह भी आदेश है कि रेड मार्क किये हुए नमूनों का तुरंत रिजल्ट जारी कर दिया जाए. वहीँ कहा गया है कि एक बार कोरोना पॉजिटिव आये व्यक्ति को दोबारा पॉजिटिव आने पर उसे नया मामला नहीं माना जाएगा. इसी के साथ सरकार ने वीआरडीएल लैब्स को भी निर्देश दे दिए हैं. उन्हें अपने निर्देश में उन्होंने कहा कि 'एमएसएस कोविड पोर्टल और आईसीएमआर पोर्टल में दर्ज करने वाले रिजल्ट को आधा घंटा भी समय नहीं लगना चाहिए.'

शराब पीने के बाद प्यास बुझाने के चक्कर में 100 फीट गहरे कुएं में गिरा शराबी

आंध्र प्रदेश: स्थगित हुईं AP EAMCET समेत सभी CET परीक्षाएं

आंध्र प्रदेश: एक दिन में मिले 1,916 कोरोना पॉजिटिव, 33 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -