आंध्रप्रदेश को मिले केंद्रीय पंचायती राज के प्रतिष्ठित 15 पुरस्कार
आंध्रप्रदेश को मिले केंद्रीय पंचायती राज के प्रतिष्ठित 15 पुरस्कार
Share:

अमरावती : हाल ही में आंध्र प्रदेश सरकार की तरफ लोगों को 15 पुरस्कार दिए गए हैं. जी दरअसल यह पुरस्कार गांवों में लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से लागू किये गये सुधार कार्यक्रमों के लिए दिए गए हैं. आप सभी को बता दें कि केंद्रीय पंचायती राज विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर हर साल देने वाले वार्षिक पुरस्कारों के अंतर्गत एपी को साल 2020 के लिए यह पुरस्कार दिए गए हैं. वहीं अब पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री पेद्दिरेड्डी रामचंद्रा रेड्डी ने प्रतिष्ठित पुरस्कार मिलने पर अपनी ख़ुशी जाहिर की है.

जी दरअसल साल 2020 के लिए ई- पंचायत पुरस्कार श्रेणी- आईआई (ए) में एपी को दूसरा स्थान अपने नाम कर लिया है. वहीं पश्चिमी गोदावरी जिले को सामान्य श्रेणी में जिला स्तरीय पुरस्कार दिया गया है. इसके अलावा चित्तूर जिले के बंगारुपलेम, गुंटूर जिले के मेडिकोंडुर, चित्तूर जिले के रामचंद्रपुरम और वाईएसआर कडपा जिले के चेन्नूर को सामान्य श्रेणी में दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार दिया जा चुका है.

अब बात करें विजयनगरम जिले के बोंदापल्ले मंडल के कोंडाकिंदा की, प्रकाशम ज़िले के मार्कापुरम मंडल के वेमुलाकोटा और गुंटूर ज़िले की तो यहाँ के तेनाली मंडल के अंगलकुदुरू ग्राम पंचायतों को थीमेटिक श्रेणी में पुरस्कार दिए गए हैं. इसके बाद सामान्य श्रेणी में पश्चिमी जिले के रायवारम मंडल क्षेत्र के चेल्लुरु, प्रकाशम जिले के कुरिचेडु और गुंटूर जिले के तेनाली मंडल क्षेत्र के कट्टेवराम ग्राम पंचायत पुरस्कार दिए जा चुके हैं. इसी के साथ नानाजी देशमुख राष्ट्रीय सम्मानित ग्राम सभा पुरस्कार के तहत बाल मित्र पंचायत पुरस्कार के तहत पूर्वी गोदावरी जिले के मूलस्थानम को पुरस्कार दिए गए हैं.

ओवैसी पर भड़के शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन, कहा- 'चुप रहो या पाकिस्तान जाओ'

विश्व आदिवासी दिवस : पूरी दुनिया में है आदिवासियों की धूम, भारत में कितनी है आबादी ?

केरल में हुआ बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड में 80 से अधिक मजदूर दबे और पांच के निकाले गए शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -