आंध्र के डिप्टी सीएम ने किसान कल्याण और उत्थान के बारे में कही ये बात
आंध्र के डिप्टी सीएम ने किसान कल्याण और उत्थान के बारे में कही ये बात
Share:

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के नारायणस्वामी ने किसानों और उनके कल्याण के लिए सरकार के प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने एक बयान में कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और उनके उत्थान के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। गुरुवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित एक बैठक में भाग लेते हुए, उन्होंने कहा कि वाईएसआर रायथु भरोसा योजना के तहत, सरकार ने राज्य के 55.38 लाख किसानों के खातों में 1,729 करोड़ रुपये जमा किए हैं।

बता दें कि बैठक के दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं की भी शुरुआत की, राज्य में कृषि देश में रोल मॉडल बन गई है, उप मुख्यमंत्री ने कहा। किसानों की उपज का समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने और उर्वरकों, बीजों और कीटनाशकों को तर्कसंगत तरीके से सुविधाजनक बनाने के लिए, राज्य में वाईएसआर रायथु भरोसा केंद्र स्थापित किए गए थे।

 हालांकि, यहां यह ध्यान देने योग्य है कि अकेले चित्तूर जिले में वाईएसआर रायथु भरोसा योजना के तहत, 4.60 लाख किसानों को लाभान्वित करते हुए 345.89 करोड़ रुपये वितरित किए गए, उन्होंने घोषणा की। कडप्पा में, जिले में रायथू भरोसा योजना के तीसरे चरण के तहत 2,99,181 किसानों के खातों में 224.39 करोड़ रुपये जमा किए गए। उपमुख्यमंत्री अमजथ बाशा ने कहा कि सरकार किसानों के जीवन स्तर में सुधार के लिए उन्हें वित्तीय सहायता दे रही है।

इस राज्य में मछुआरों को आर्थिक सहायता देगी सरकार

जीतनराम मांझी को याद आया चुनावी वादा, बोले- बेरोजगार युवाओं को 5 हजार भत्ता दें नीतीश कुमार

टेकस्टार्स बैंगलोर ने भारत में तीसरे समूह के लिए 9 स्टार्टअप चुने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -