एपी सीएम जगन ने YSR जगन्नाथ सास्वथा भूमि हाक्कू-भूमि रक्षा योजना पर समीक्षा बैठक का किया आयोजन
एपी सीएम जगन ने YSR जगन्नाथ सास्वथा भूमि हाक्कू-भूमि रक्षा योजना पर समीक्षा बैठक का किया आयोजन
Share:

पिछले साल दिसंबर में एपी के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी को भूमि समीक्षा और सर्वेक्षण के लिए वाईएसआर जगन्नाथ सास्वथा भूमि हाक्कू-भू रक्षा योजना शुरू की गई थी। यहां शुक्रवार को सीएम जगन ने इस योजना पर एक समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि व्यापक भूमि सर्वेक्षण में कोई भ्रष्टाचार न हो और कोई भी किसान परेशान न हो। पहले भी भ्रष्टाचार का मामला उठा था। इस संबंध में, मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वेक्षण प्रक्रिया में भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए, जिसमें पूरे कार्यक्रम को खराब नाम मिलेगा।

 उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण के दौरान दो बार जांच करें और जाँच सटीक होनी चाहिए। यहां हमें यह बताने की अनुमति है कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि केंद्र सरकार द्वारा लैंड टाइटलिंग एक्ट को मंजूरी दे दी जाए क्योंकि योजना के लिए धन की कमी को सुनिश्चित करने के लिए पूरे भूमि रिकॉर्ड और डेटा को अपडेट और जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण पूरा होने के बाद सीमाओं को चिह्नित करें, और जंगल निकासी के तहत कचरा और अनावश्यक पौधों को हटा दें और किसानों की उपस्थिति में सर्वेक्षण पत्थर लगाए, जिससे वे शामिल हो गए।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह व्यापक भूमि सर्वेक्षण राज्य के 1.26 लाख किमी के क्षेत्र में 17,460 गांवों और 47,861 बस्तियों पर आयोजित किया जाएगा। पहले चरण में 13 गाँवों में, प्रत्येक जिले में प्रति गाँव और उसके बाद 51 गाँवों में, प्रत्येक मंडल में एक गाँव और पहले चरण में प्रत्येक मंडल में एक गाँव के साथ 650 गाँवों में सर्वेक्षण किया जाना था। कुल तीन चरणों में इन सर्वेक्षणों का संचालन करना है।

TMC के बाद अब भाजपा ने की घोषणा, कहा- सरकार बनने के बाद फ्री लगवाएंगे वैक्सीन

जम्मू में कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार किए जा रहे एक्स्ट्रा नर्सिंग होम

बड़ी खबर! दिल्ली पुलिस पर गिरी कोरोना की दूसरी लहर की गाज, 1500 जवान हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -