एपी सीएम ने चल रहे मेडिकल कॉलेजों के काम के लिए की बैठक

May 04 2021 02:04 PM
एपी सीएम ने चल रहे मेडिकल कॉलेजों के काम के लिए की बैठक

नए स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों को समायोजित करने के लिए भवनों के निर्माण पर चर्चा के लिए, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक शुरू की। इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को राज्य में मेडिकल कॉलेजों की स्थापना में तेजी लाने का निर्देश दिया। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एपी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी जिला कलेक्टरों के साथ कॉलेज भवनों के लिए भूमि का अधिग्रहण करने के लिए बातचीत करें और सुनिश्चित करें कि धन की कोई कमी नहीं है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उन्होंने कहा कि अब तक पडरु, पुलिवेंदुला, पिदुगुरल्ला और मछलीपट्टनम में मेडिकल कॉलेजों के कामों के लिए निविदाएं प्रदान की जा चुकी हैं, और कहा कि शेष 12 कॉलेजों के लिए 21 से पहले निविदाएं बुलाई जाएंगी। गौर हो कि सीएम वाईएस जगन ने वाईएसआर कांति वेलुगु योजना के कार्यान्वयन की भी समीक्षा की। 

उन्होंने वृद्ध व्यक्तियों को मुफ्त चश्मा प्रदान करने और जरूरतमंदों के लिए सर्जरी की व्यवस्था करने को कहा। अधिकारियों ने सीएम को बताया कि उन्होंने 66,17,613 स्कूली बच्चों पर नेत्र परीक्षण किया था और उनकी दृष्टि को ठीक करने के लिए 293 बच्चों के रूप में कई ऑपरेशन किए गए थे। उन्होंने बताया कि योजना के तीसरे चरण के तहत परीक्षण करने वाले 8,09,262 लोगों में से 3,90,479 वृद्धों को चश्मे-मुफ्त दिए गए। उन्होंने कहा कि राज्य भर में 41,193 व्यक्तियों की सर्जरी हुई।

भारत में मिला कोरोना का नया और 15 गुना घातक 'AP स्ट्रेन' ! युवाओं को बना रहा शिकार

कोविड से लड़ने के लिए मलाइका की ये खास टिप

अभिनेत्री भूमि पेडनेकर को दिल्ली में नहीं मिल रहा वेंटीलेटर, सोशल मीडिया पर मांगी मदद