एपी कैबिनेट की आज बैठक, महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना

आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक आज (6 अगस्त) होगी। सचिवालय में होने वाली बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. पता चला है कि 4,000 करोड़ रुपये की संपत्ति आरटीसी को हस्तांतरित करने के मुद्दे पर प्रस्ताव बनाए जाएंगे। ऐसी भी खबरें हैं कि एपी कैबिनेट लॉजिस्टिक्स पार्क स्थापित करने के प्रस्तावों पर चर्चा करेगी। सीएम के अधिकारियों, मंत्रियों और विधायकों के साथ नई बीज नीति और राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर चर्चा करने की संभावना है कि इसे कैसे लागू किया जाए।

इनके अलावा, वाईएसआर नेतन्ना नेस्तम योजना पर चर्चा करना संभव है, और नाडु-नाडु योजना के दूसरे चरण को मंजूरी देगा। पोलावरम बाढ़ पीड़ितों को अतिरिक्त धन के वितरण के मुद्दे पर भी आज चर्चा की जाएगी। यह पता चला है कि प्रति परिवार अतिरिक्त 10 लाख रुपये उन लोगों के लिए मुआवजे के रूप में माने जाएंगे जिन्हें अतीत में कम राशि का भुगतान किया गया है।

ऐसा लगता है कि एक्वा किसानों को फायदा पहुंचाने वाली नई मछली विपणन नीति को कैबिनेट से मंजूरी मिल जाएगी। मंत्रिपरिषद तीन क्षेत्रीय विद्युत निगमों, कृत्रिम नाविक नियामक प्राधिकरण, रेस्को विकास पर चर्चा करेगी और निजी बागवानी नर्सरी पर्यवेक्षण नियामक प्राधिकरण को प्रस्ताव देगी। कैबिनेट राज्य में कोरोना नियंत्रण उपायों और तीसरी लहर का मुकाबला करने की तैयारी पर भी चर्चा करेगी।

आज विदेशों में भारतीय मिशनों के प्रमुखों से चर्चा करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगा फोकस

सीरम इंस्टिट्यूट के CEO से मिले हेल्थ मिनिस्टर मंडाविया, कोविशील्ड की सप्लाई पर हुई चर्चा

लोकसभा ने लद्दाख में केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित करने के विधेयक को दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -