भारतीय टीम के इस मशहूर खिलाड़ी ने की धोनी की तारीफ, कहा- उनके लिए टीम का कोई भी खिलाड़ी...

जब-जब विश्व के सबसे कामयाब कप्तानों की बात की जाएगी तो उसमें भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम अवश्य आएगा। धोनी ने अपनी अगुवाई में भारतीय टीम को कई आईसीसी अवार्ड जिताए हैं। वह विश्व के एकलौते ऐसे कैप्टन है जिन्होंने अपनी कप्तानी में सभी आईसीसी टूर्नामेंट जीते हैं, ना उनसे पूर्व कोई ऐसा कर सकता था तथा उनके जाने के पश्चात् भी ऐसा करना कठिन है।

मैदान के भीतर धोनी जितने शांत नजर आते थे उतने ही शांत वह मैदान के बाहर भी नजर आते थे। इस कारण उन्हें कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है। धोनी का शालीन स्वभाव अन्य प्लेयर्स को बहुत रास आता था यही कारण है कि उनके रहते टीम के किसी खिलाड़ी ने कभी बगावत नहीं की। ऑडियंस के साथ धोनी के इस स्टाइल के प्रशंसक टीम के प्लेयर्स भी थे। हाल ही में इसका उदाहरण भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल ने दिया है। राहुल ने एक इंटरव्यू में बताया कि धोनी के लिए टीम का कोई भी प्लेयर गोली खा सकता है।

अपने एक इंटरव्यू में राहुल ने बताया, जब भी कोई कप्तान बोलता है तो जो हमारे युग का पहला नाम दिमाग में आता है वह एमएस धोनी का है। हम सभी उनकी कप्तानी में खेले हैं। हां, उन्होंने बहुत सारे टूर्नामेंट जीते हैं तथा देश के लिए बहुत कुछ किया है, मगर मुझे लगता है कि कप्तान के रूप में आपकी सबसे बड़ी कामयाबी साथी खिलाड़ियों से सम्मान पाना होती है तथा हम में से कोई भी बगैर दोबारा सोचे उनके लिए गोली खा सकता है।

कोपा अमेरिका 2021: चिली को करीबी मुकाबले में मात देकर सेमीफइनल में पंहुचा ब्राज़ील

पिता की मौत के बाद क्रिकेट छोड़ 'ट्रक ड्राइवर' बनना चाहते थे हरभजन सिंह, बहनों की सलाह ने पलट दी जिंदगी

WTC फाइनल हारने के बाद अब अनुष्का से भी चैलेंज हारे विराट ! वायरल हुआ Video

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -