नेपाल के पीएम ने कहा- किसी भी गलतफहमी को बातचीत के जरिए भी सुलझाया जा सकता है
नेपाल के पीएम ने कहा- किसी भी गलतफहमी को बातचीत के जरिए भी सुलझाया जा सकता है
Share:

नेपाल के प्रधान मंत्री केपी शर्मा ओली ने शुक्रवार को भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे से कहा कि दोनों पड़ोसियों के बीच किसी भी गलतफहमी को चर्चा के माध्यम से सुलझाया जा सकता है। 3 दिवसीय यात्रा पर बुधवार को नेपाल पहुंचे जनरल नरवणे ने नई दिल्ली रवाना होने से पहले यहां प्रधानमंत्री से मुलाकात की। प्रधान मंत्री के विदेश संबंध सलाहकार राजन भट्टई ने कहा बैठक के दौरान, ओली और जनरल नरवाने ने विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों के बारे में बात की।

राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी द्वारा गुरुवार को जनरल नरवणे को नेपाल सेना के जनरल के मानद रैंक से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति कार्यालय में समारोह में प्रधान मंत्री ओली, भारतीय राजदूत विनय एम. क्वात्रा और दोनों देशों के अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

जनरल नरावन अपने नए राजनीतिक मानचित्र में विवादित क्षेत्रों को रखने के बाद पिछले नवंबर से देशों के सीमा विवाद के बाद नेपाल का दौरा करने वाले सबसे वरिष्ठ भारतीय अधिकारी हैं। यह भारत के नेपाल के लिए 17,000 फीट की दूरी पर लिपुलेख क्षेत्र का सड़क निर्माण था जिसने भारत और नेपाल के बीच कूटनीतिक पंक्ति को जन्म दिया क्योंकि काठमांडू ने इस क्षेत्र को अपना क्षेत्र होने का दावा किया था।

फिल्म 'छलांग' के कलाकार नुसरत और राजकुमार बने स्पोर्ट्स क्विज का हिस्सा

इस माह 4 बड़ी अंतर्राष्ट्रीय बैठकों में शामिल होंगे पीएम मोदी, जिनपिंग से भी हो सकती है मुलाकात

महबूबा मुफ़्ती के बिगड़े बोल, कहा- सरकार को सूद समेत वापस करनी होगी धारा 370

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -