गिरफ्तार हुआ मंदिर में नमाज पढ़ने वाला अनवर, बोला- ‘मंदिर को बम से उड़ाकर यहाँ मस्जिद बनवाऊँगा’
गिरफ्तार हुआ मंदिर में नमाज पढ़ने वाला अनवर, बोला- ‘मंदिर को बम से उड़ाकर यहाँ मस्जिद बनवाऊँगा’
Share:

हापुड़: यूपी के हापुड़ में मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया। अपराधी की पहचान अनवर के तौर पर हुई। आरोप है कि अनवर ने मंदिर में नमाज पढ़ने के साथ ही गजवा-ए-हिंद के नारे लगाते हुए मंदिर को बम से उड़ा वहाँ मस्जिद बनाने की धमकी दी। घटना शुक्रवार (9 जून 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना हापुड़ के श्रीचंडी सिद्धपीठ मंदिर की है। यहाँ प्रातः लगभग 4:40 बजे एक शख्स मंदिर में घुस गया। कुछ देर टहलने के पश्चात् उसने चादर बिछाकर नमाज पढ़नी आरम्भ कर दी। इस पर मंदिर के पुजारी एवं वहाँ उपस्थित लोगों ने उसे रोकने का प्रयास किया। इस पर वह भड़क गया तथा उनके साथ गाली-गलौज करने लगा। अभद्रता के बाद भी वहाँ उपस्थित लोग उसे मंदिर से जाने के लिए कह रहे थे। इस पर उसने अगले जुमे को नमाज पढ़ने की धमकी दी। यही नहीं, अनवर ने मंदिर परिसर में गजवा-ए-हिंद का नारे लगाते हुए मंदिर को बम से उड़ाने और वहाँ मस्जिद बनाने की धमकी दी। फिर उसने मंदिर में लूटपाट करने की धमकी देते हुए दावा किया था कि मंदिर के बाहर उसके अन्य साथी भी उपस्थित हैं। हालाँकि इसके बाद मंदिर के पुजारियों एवं भक्तों ने उसे मंदिर परिसर से भगा दिया। 

इस मामले की खबर जैसे ही क्षेत्र में फैली, भारी आंकड़े में लोग मंदिर के पास इकट्ठा होकर हँगामा करने लगे। इस घटना से नाराज व्यापारी वर्ग ने भी बंद की चेतावनी दे दी। मामले की खबर प्राप्त होने पर बड़े आंकड़े में पुलिस मौके पर पहुँच गई। पुलिस के साथ ही डीएम, एसपी सहित आला अफसर भी घटनास्थल पर पहुँचे तथा लोगों को शांत कराया। पुलिस ने मंदिर परिसर से CCTV फुटेज लेकर मामले की तहकीकात आरम्भ की थी। CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने अनवर को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ धारा 295, 295A, 298, IPC की धारा 153A ज तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरम्भिक तहकीकात के आधार पर पुलिस इस मामले में किसी भी तरह के षड्यंत्र की बात से मना करते हुए अपराधी से सख्त पूछताछ की बात कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ मंदिर के पुजारियों व अन्य व्यक्तियों ने मंदिर परिसर को गंगाजल से धुलकर वहाँ पूजा अर्चना की।

इस तरह आप भी बनाएं पनीर टिक्का, हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

साक्षी मलिक का बड़ा बयान, कहा- "हम एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये मुद्दा सुलझेगा..."

जुनैद बनना चाहता है हिन्दू, सीएम योगी से लगाई गुहार, लेकिन जान का दुश्मन बन बैठा उसी का परिवार !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -