अंतर्राष्ट्रीय सांकेतिक भाषा दिवस पर रणवीर सिंह ने लोगों से की ये खास अपील

मनोरंजन जगत के कई स्टार्स अक्सर सोशल मीडिया पर बहुत सक्रीय रहते है आए दिन वह अपनी निजी जिंदगी और प्रोफेशनल जिंदगी को लेकर पोस्ट शेयर करते रहते है इस बीच बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर सुपरस्टार रणवीर सिंह बधिर समुदाय अर्थात ब्लाइंड कम्यूनिटी के समक्ष खड़ी दिक्कतों को उठाने की दिशा में निरंतर काम कर रहे हैं। वह अफसरों से इंडियन साइन लैंग्वेज को भारत की 23वीं ऑफिशियल लेंग्वेज के तौर पर मान्यता देने और इसका ऐलान करने का भी आग्रह करते रहे हैं।

वही रणवीर ने सामाजिक मसलों को लेकर हमेशा अपनी आवाज बुलंद की है तथा हाल ही में उन्होंने ISL के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लक्ष्य से एक याचिका पर दस्तखत भी किए हैं। रणवीर के इंडिपेंडेंट रिकॉर्ड लेबल ‘इंकइंक’, जिसे उन्होंने नवज़ार ईरानी के साथ मिलकर बनाया है, उन्होंने साइन लैंग्वेज में म्यूजिक वीडियो भी जारी किए हैं। इंकइंक ऐसा प्रगतिशील फैसला लेने वाला एकमात्र रिकॉर्ड लेबल है। 

वही इंडियन साइन लैंग्वेज को ऑफिशियल लेंग्वेज बनाने की दिशा में किए गए रणवीर की कोशिशों को देखते हुए भारत के बधिर समुदाय ने तहेदिल से उनकी प्रशंसा की है तथा उनका आभार व्यक्त करने के लिए एक थैंक यू वीडियो भी तैयार किया है। अंतरराष्ट्रीय सांकेतिक भाषा दिवस 2021 के मौके पर रणवीर ने युवाओं से आग्रह किया है कि वे बधिर समुदाय के लिए एक समावेशी जगह तैयार करें।

Fact Check: 'बोल न आंटी आऊं क्या' गाने वाले 'ओपी मिश्रा' ने रद्द करा दिया न्यूज़ीलैंड का पाक दौरा

फिल्म 'सुस्वागतम खुशामदीद' के लिए पुलकित सम्राट ने किया बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन

'RSS की तालिबान से तुलना', जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट पहुंचे वकील, 100 करोड़ की क्षतिपूर्ति की मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -