केंद्रीय मंत्री ने कश्मीर में आतंकवाद को लेकर इसे ठहराया जिम्मेदार
केंद्रीय मंत्री ने कश्मीर में आतंकवाद को लेकर इसे ठहराया जिम्मेदार
Share:

जम्मूः केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पनपने के लिए कांग्रेस और उसकी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि राज्य में आतंकवाद के कारण जान गंवाने वाले 40 हजार लोगों का जिम्मेवार भी कांग्रेस है। पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू और कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35-ए लागू करवाकर ऐतिहासिक भूल की थी। इससे यहां आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ा। कांग्रेस ने अभी तक अपनी गलतियों के लिए माफी नहीं मांगी है।

केंद्रीय मंत्री ने जम्मू स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर को भेदभाव और पिछड़ेपन से मुक्ति प्रदान दी है। अनुच्छेद 370 और 35-ए के हटने से जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विकास और खुशहाली के द्वार खुल गए हैं। वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर का दौरा कर वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1992 में वह तिरंगा यात्रा लेकर जम्मू कश्मीर में आए थे। इसके बाद भी कई यात्राएं हुईं।

भारत माता की जय व तिरंगा यात्रा लेकर रैली निकालने पर देश भक्तों पर लाठियां बरसाई जाती थीं। जेलों में डाला जाता था। संसद के दोनों सदनों ने पूरे जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बताने का प्रस्ताव पारित किया हुआ है। ऐसे में अनुच्छेद 370 हटाकर इस दिशा में बड़ा कदम उठाया गया है। इस दौरान उन्होंने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर भी इस मुद्दे को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के बाद पाक पीएम इमरान खान देश के भविष्य को लेकर डरे हुए हैं।

9 नवंबर से खुल जाएगा करतारपुर कॉरिडोर, रोज़ाना 5000 सिख श्रद्धालु जाएंगे पाकिस्तान

मोदी-ममता के बीच मुलाकात ! इन मुद्दों पर हो सकती है बात

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस-एनसीपी में हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए कितनी-कितनी सीटों पर उतरेंगे दोनों दल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -