झुलसता अफगानिस्तान: अफगानी फिल्म निर्माता बोलीं- अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठाएं, सपोर्ट में आए अनुराग कश्यप

काबुल: अफगानिस्तान में वर्तमान समय में हालात बेकाबू हैं और तालीबान का आतंक अपने चरम पर पहुंच चुका है. वहां की सरकार बेबस हो चुकी है और लोग दहशत में हैं. तालिबानी संगठन द्वारा अफगानियों के साथ क्रूरता की जा रही है और पूरी दुनिया किसी मूक दर्शक बने तमाशा देख रही है. वहीं दूसरी ओर अफगान में रहने वाली कई सारी नामी हस्तियां इस बुरे समय का गवाह बनी हैं और वे दुनियाभर से लोगों से सहायता की गुहार लगा रही हैं.

 

अब अफगानी फिल्म निर्माता सारा करीमी ने एक ओपन लेटर पूरे विश्व के नाम लिखा है और वहां के हालात बताने के साथ ही सहायता भी मांगी है. भारतीय फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने ये पोस्ट शेयर किया है. अनुराग कश्यप ने 16 अगस्त के दिन इंस्टाग्राम पर फिल्म निर्माता और अफगान फिल्म ऑर्गेनाइजेशन की पहली फिमेल चेयरपर्सन सारा करीमी का पोस्ट साझा किया है. इसमें सारा ने लोगों से गुजारिश की है कि वे अपनी चुप्पी तोड़ें और इस हिंसा के विरुद्ध एकजुट होकर अपनी आवाज उठाएं. अनुराग कश्यप ने सारा का ये पोस्ट शेयर करने के साथ ही लोगों से इसे अधिक से अधिक शेयर करने की अपील की है. 

सारा ने पोस्ट में लिखा है कि किस तरह से तालीबानी लोग अफगानी महिलाओं के साथ जुल्म कर रहे हैं. जवान अफगानी लड़कियों को उठा कर ले जा रहे हैं और उनके साथ दरिंदगी कर रहे हैं. जो महिलाएं तालिबानियों के कहे अनुसार कपड़े नहीं पहन रही हैं, उनकी आंखें नोच ले रहे हैं. सरकारी नौकरों को मार रहे हैं. मीडिया के लोगों को मार रहे हैं. कलाकार, इतिहासकारों सहित किसी को भी नहीं बख्श रहे. काबुल में ना जाने कितने ऐसे परिवार हैं, जो इस दहशत में रह रहे हैं कि उनकी जान बचेगी या नहीं. उनके बच्चे बिना दूध के बिलख रहे हैं. 

फिल्ममेकर ने कहा कि सभी को मालूम है कि ये सब गलत हो रहा है, लेकिन कोई भी इस जुल्म के खिलाफ अपनी आवाज नहीं उठा रहा. केवल ऊपर-ऊपर की शांति वार्ता ने ही इन तालिबानियों को और हावी होने दिया है. वे लोगों के साथ क्रूरता से पेश आ रहे हैं. अफगानी सरकार के विरुद्ध जंग छेड़ दी है. जो बीते 20 वर्षों से नई पीढ़ी ने इस देश को फायदा पहुंचाया था, वो सब फिर से तबाह होता नज़र आ रहा है. बता दें कि अफगानी आर्मी पूरी तरह बेबस हो गई है और तालिबान ने पूरे देश पर कब्ज़ा जमा लिया है, जिससे अफगानी लोगों में दहशत का माहौल है और दुनिया में कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा है। 

नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी रितेश देशमुख की नयी फिल्म 'प्लान ए प्लान बी'

पति की गिरफ्तारी के बाद सामने आया शिल्पा का पहला वीडियो

18 अगस्त को आएगा फिल्म भूत-पुलिस का ट्रेलर, जानिए कब होगी रिलीज?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -