'उड़ता पंजाब' पर प्रतिबंध का खंडन किया अनुराग ने......

May 29 2016 02:22 PM
'उड़ता पंजाब' पर प्रतिबंध का खंडन किया अनुराग ने......

अभिनेता शाहिद की फिल्म फिल्म 'उड़ता पंजाब' जिसका निर्देशन अभिषेक चौबे ने किया है. फिल्म 'उड़ता पंजाब' में हमे बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर. अभिनेत्री करीना कपूर खान,अभिनेत्री आलिया भट्ट तथा इस फिल्म में काम करने वाले पंजाब के जाने-माने अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ भी नजर आ रहे है. अपनी इस फिल्म के लिए निर्देशक अभिषेक चौबे ने चार साल तक गहनता से रिसर्च की है। फिल्म की कहानी पंजाब में फैलते ड्रग्स के गोरख धंधे पर बेस्ड है।

अब इस फिल्म के बारे में बॉलीवुड फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने फिल्म 'उड़ता पंजाब' पर सेंसर बोर्ड द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने की खबरों का खंडन किया है। गौरतलब है कि इस फिल्म के बारे में अब सुनने में आ रहा है कि अभिनेता शाहिद कपूर और आलिया भट्ट स्‍टारर फिल्‍म 'उड़ता पंजाब' रिलीज से पहले ही कंट्रोवर्सी में फंस गई है। सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म को सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में दी गई गालियों पर आपत्ति जताई है।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर आपत्ति ऐसे समय पर जताई है, जब एक सिख संगठन ने भी इसके कंटेंट पर नाराजगी जाहिर की है। कुछ दिनों पहले ही शिरोमणि अकाली दल ने 'उड़ता पंजाब' के कंटेंट पर आपत्ति जताई थी। संगठन का कहना है कि फिल्म में पंजाबियों की खराब छवि पेश की गई है। कश्यप ने कहा कि बोर्ड की निरीक्षण समिति ने निर्णय समीक्षा समिति को अग्रसारित कर दिया है और इसलिए फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की बात दूर-दूर तक नहीं है। उन्होंने कहा, रिकॉर्ड के लिए 'उड़ता पंजाब' प्रतिबंधित नहीं की गई है। निरीक्षण समिति ने निर्णय समीक्षा समिति को अग्रसारित कर दिया है और उचित प्रक्रिया जारी है। उचित प्रक्रिया में अपना समय लगता है इसलिए प्रतिबंध की अफवाह उड़ाने से परहेज करें।