अनुराधा पौडवाल ने कभी नही ली संगीत की ट्रेनिग....

बॉलीवुड की चर्चित सिंगरों में शुमार सिंगर अनुराधा पौडवाल जिनका का संगीत के क्षेत्र मे एक बड़ा नाम हैं. अनुराधा पौडवाल ने न सिर्फ प्लेबैक सिंगिग में हाथ आजमाया बल्कि भगवान के भजन की गायकी में भी अपना एक अलग ही स्थान बनाया. आज भी वह भजनो में रमती है. अनुराधा का जन्म मुंबई के एक महाराष्ट्रियन ब्राह्मण परिवार में हुआ था. अनुराधा पौडवाल ने बॉलीवुड के दिग्गज सितारे अमिताभ और जया बच्चन की फिल्म 'अभिमान' के जरिए सन 1973 में सिंगिग करियर शुरू किया था.

बता दे की अनुराधा के पति अरुण पौडवाल की असमय मौत हो जाने के बाद अनुराधा और गुलशन कुमार के बीच अफेयर हो के किस्से भी काफी सुनने को मिले थे. वैसे, अनुराधा ने बॉलीवुड और हिन्दी भजनों के अलावा पंजाबी, बंगाली, मराठी, तमिल, तेलुगु, उड़िया और नेपाली भाषा में भी गाने गाए हैं.

अनुराधा इंडियन म्यूजिक को बहुत ही अच्छी तरह से पेश करती थीं. हालांकि रोचक बात ये है कि उन्होंने कभी भी शास्त्रीय गायन (क्लासिकल सिंगिंग) की ट्रेनिंग नहीं ली थी. अनुराधा ने खुद कहा था कि उन्होंने इसकी कोशिश तो बहुत की, लेकिन उनसे ये हुआ नहीं. बाकी उनकी गाए गीतों के लोग कितने मुरीद हैं, ये सबके सामने है.

करण की कॉफी का PK लेंगे मजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -