कलयुग के श्रवण कुमार को देख गदगद हुआ अनुपम का दिल

सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रीय रहने और दर्शकों से अपने रिश्ते को मजबूत रखने वाले अनुपम खेर एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो न सिर्फ रील लाइफ में, बल्कि रियल लाइफ में भी लोगों के दिलों पर कब्ज़ा कर चुके हैं। बात अभिनय की हो या नेकी की, वह कभी किसी का भला करने का अवसर नहीं छोड़ते। उनकी यही बात उन्हें नेक दिल इंसान बना देती है। 

एक बार फिर उन्होंने अपनी एक अलग छाप दर्शकों और फैंस के दिलों में गहराई से छोड़ चुकी है। देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर अनुपम खेर ने एक ऐसी पोस्ट साझा  की है, जो हर किसी की आँखों में आँसू का कारण बन चुका है। पोस्ट करते हुए वे कहते हैं: तस्वीर में दिया गया वर्णन विनम्र है! प्रार्थना करो कि यह सच है! यदि कोई इस आदमी के ठिकाने का पता लगा सकता है, तो कृपया हमें बताएँ। @anupamcares उनकी माँ के साथ देश में उनकी सभी तीर्थ यात्राओं को स्पॉन्सर करने के लिए जीवन भर खुद को सम्मानित महसूस करेगा। 

आखिर ऐसा क्या है इस तस्वीर में?: अनुपम ने हाल ही में अपने कू हैंडल के जरिए एक पोस्ट साझा की है, इसमें एक शख्स अपनी माँ को काँधे के सहारे कावड़ पर बैठाए हुए है। कैलाश गिरी ब्रह्मचारी नाम का यह शख्स आज के युग यानी कलयुग के श्रवण कुमार के नाम से फेमस हो चुका है। माँ के प्रति असीम प्रेम, सम्मान, स्नेह और आदर के साथ ही दृष्टिहीनता के कारण कैलाश ने इस राह को चुन लिया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह शख्स एक या 2 सालों से नहीं, बल्कि 20 वर्षों से अपनी माँ को कावड़ में बैठाकर तीर्थ यात्रा करा रहे थे। 80 वर्ष की अपनी माँ की इच्छा को पूरा करते हुए कैलाश उन्हें देश भर के कई तीर्थ स्थानों के दर्शन भी कर चुके है। 

पूरी कहानी: अनुपम ने यह पोस्ट इसलिए शेयर की है, क्योंकि वे इस शख्स की सहायता करना चाहते हैं। यूज़र्स के साथ इसे साझा करते हुए अनुपम ने अपील की है कि यह इंसान जिस भी किसी व्यक्ति के संपर्क में आया हो, या कोई जानता हो कि यह कहाँ रहता है, तो अनुपम को जरूर बताए, ताकि वे जिसका कुछ भार कम कर किया जा सके। खबरों का कहना है कि दरअसल अनुपम चाहते हैं कि कैलाश की आगामी सभी तीर्थ यात्राओं को  स्पॉन्सर करें। यह अनुपम की नेक दिली की मिसाल साबित हो रही है, जो जितनी दी जाए, उतनी ही कम है। वहीं, कलयुग में अपनी माँ को अपना जीवन समर्पित करने वाले श्रवण कुमार यानी कैलाश गिरी ब्रह्मचारी दुनिया के लिए खुद एक मिसाल बन खड़े हुए हैं।

Laal Singh Chaddha में आमिर की पंजाबी सुन आया सरगुन मेहता का रिएक्शन, कहा- 'और बेहतर कर सकते थे...'

KRK ने एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री को किया टारगेट, कहा- 'अगर मैं बॉलीवुड बंद कराने में कामयाब रहा तो आप..."

सलमान की इस फिल्म से बॉलीवुड में हंगामा मचाने के लिए आ रही है पलक तिवारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -