कभी रेलवे स्टेशन पर सोकर रातें गुजारता था ये अभिनेता, आज है करोड़ो का मालिक

7 मार्च 1955 को शिमला में जन्में अनुपम खेर ने आज अपने जीवन के 64 वर्ष पूरे कर लिए हैं. बता दें अनुपम खेर के पिता पेशे से क्लर्क थे, लेकिन अनुपम अपने पिता के नक़्शे कदम पर नहीं चलना चाहते थे और वह कुछ अलग करना चाहता थे इसलिए अनुपम से फिल्मों की ओर अपना रुख कर लिया. बता दें अनुपम ने अपने संघर्ष के दिनों में कई बार मुंबई के रेलवे स्टेशन पर ही राते गुजारी है. अनुपम के जन्मदिन पर हम आपको उनके सम्बंधित कुछ ख़ास बाते बता रहे हैं-

-एक्टर ने शिमला के डी.ए.वी. स्कूल से पढाई की थी.

-शिमला से ताल्लुक रखने वाले अनुपम एक कश्मीरी पंडित हैं.

-साल 1984 में आई मूवी 'सारांश' को अनुपम की डेब्यू मूवी बताया जाता है, जिसमें उन्होंने मिडिल क्लास रिटायर बूढ़े आदमी का किरदार निभाया था.

- बॉलीवुड फिल्म ‘ओम जय जगदीश’ से अनुपम ने डायरेक्शन के क्षेत्र में डेब्यू किया था. इस फिल्म में अनिल कपूर ने अलग-अलग रोल प्ले किये थे.

-अनुपम ने ना सिर्फ हिंदी फिल्में बल्कि अमेरिकन, ब्रिटिश और चाइनीज़ मूवी में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया है.

-अनुपम ने अपनी ज्यादातर फिल्मों में कॉमेडी रोल प्ले किये हैं, जिसके लिए उन्हें लगातार 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स मिल चुके हैं. लेकिन अनुपम के कॉमेडी रोल से ज्यादा फैंस ने उनके नेगेटिव रोल को पसंद किया है.

-बॉलीवुड में अनुपम खेर ऐसे पहले एक्टर हैं, जिन्होंने सिर्फ कॉमेडी में 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स जीते हैं. इसके अलावा वह 8 बार लगातार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुके हैं.

-भारत सरकार द्वारा अनुपम खेर को साल 2004 में पद्मश्री और साल 2006 में पद्मभूषण से सम्मान भी मिल चूका है.

-अनुपम खेर की पहली शादी मधुमालती के साथ हुई थी. लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और बाद में दोनों अलग हो गए. साल 1985 में अनुपम ने दूसरी शादी अभिनेत्री किरन खेर से कर ली.

माइली साइरस ने खोला बड़ा राज, बताया पहली बार किसे किया था KISS

भरपूर रोमांच से भरा है Game of Thrones-8 का ट्रेलर

इस बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस से शादी करने वाले हैं प्रियंका के जेठ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -