वर्ल्ड कप के बाद कबड्डी को अलविदा कहेंगे अनूप कुमार
वर्ल्ड कप के बाद कबड्डी को अलविदा कहेंगे अनूप कुमार
Share:

नई दिल्ली : भारतीय टीम की अगुआई करने वाले और दिग्गज कबड्डी खिलाडी अनूप कुमार हाल ही में चल रहे कबड्डी वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद संन्यास ले लेंगे. हालांकि की वह स्टार प्रो कबड्डी लीग में जरूर खेलते दिखाई देंगे. हाल ही में चल रहे कबड्डी वर्ल्ड कप में अनूप कुमार टीम इंडिया का कप्तान है इस दौरान खुद उन्होंने इस बारे में जानकारी दी.

बता दे कि कबड्डी के खेल में अनूप कुमार ने अपने आलराउंडर प्रदर्शन कि बदौलत कई बार टीम को जिताया है. अनूप कुमार की कप्तानी में इंडियन कबड्डी टीम ने 2010 तथा 2014 में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया है. अपने प्रदर्शन की बदौलत अनूप कुमार भारत सरकार द्वारा साल 2012 में अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मनित हुए है.

अनूप कुमार प्रो कबड्डी लीग से सुर्खियों में आए. इससे पहले बहुत काम ऐसे लोग थे जो अनूप कुमार को पहचानते थे लेकिन स्टार प्रो कबड्डी के बाद उनका खेल लाइट में आया. प्रो कबड्डी के चौथे सीजन में यू मुंबा टीम के कप्तान रह चुके है. हाल ही में अनूप कुमार ने कहा - 'मेरे लिए अब राष्ट्रीय प्रतिबद्धता से मुक्त होने का समय आ गया है. अब मैं खुद को पूरी तरह पेशेवर कबड्डी में झोंकना चाहता हूं. राष्ट्रीय टीम में नए खिलाड़ियों को मौका मिले, इसलिए मैं इस वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल कबड्डी से मुक्त होना चाहता हूं.' आपको जानकारी देते चले कि अनूप हरियाणा पुलिस में भी अपने सेवाए देते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -