'हिमाचल में BJP सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर, कांग्रेस मजबूत स्थिति में', CM बघेल ने दिया बड़ा बयान
'हिमाचल में BJP सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर, कांग्रेस मजबूत स्थिति में', CM बघेल ने दिया बड़ा बयान
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस वहां आगामी चुनावों में कामयाबी हासिल करने की मजबूत हालत में है। वह सोमवार शाम शिमला से लौटने के पश्चात् यहां स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा कर रहे थे।

वही हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस द्वारा वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए बघेल ने कहा कि उन्होंने रविवार एवं सोमवार को वहां पार्टी नेताओं के साथ कई बैठकें कीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में मजबूत हालात में है। बीजेपी सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है। कांग्रेस के पक्ष में बहुत अच्छी स्थिति है। यदि हम सब एक साथ लड़ेंगे, तो हम निश्चित तौर पर कामयाबी हासिल करेंगे।

वही इससे पहले विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के सीएम ने हिमाचल के लोगों के लिए घोषणाओं की झड़ी लगा दी। उन्होंने घोषणा की है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो 300 यूनिट घरेलू बिजली फ्री दी जाएगी। 18 से 60 वर्ष की महिलाओं को हर महीने 1,500 रुपये भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये फैसले कोर कमेटी की मीटिंग में लिए गए हैं। सोमवार को राज्य अतिथि गृह पीटरहाफ में पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान की तर्ज पर हिमाचल में भी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। बजट में इसके लिए प्रावधान करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों से पेंशन के नाम पर केंद्र के पास करोड़ों की धनराशि जमा है। इस रकम को वापस मांगा जाएगा। केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों के लिए किस प्रकार से पेंशन देगी, इसके लिए वह आजाद है। प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में स्वरोजगार के लिए 680 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया जाएगा। इस धनराशि से 5 लाख व्यक्तियों को तीन वर्ष की अवधि के लिए ब्याज मुक्त ऋण देंगे।

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

मुफ्तखोरी के खिलाफ PIL पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP, फ्री घोषणाओं को लेकर कही ये बात

देश के 9 राज्यों में 'हिन्दू' हुए अल्पसंख्यक, क्या मिलेंगे 'माइनॉरिटी' वाले लाभ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -