आरोपी खुद आया थाने फिर भी पुलिस ने नहीं किया जांच में शामिल
आरोपी खुद आया थाने फिर भी पुलिस ने नहीं किया जांच में शामिल
Share:

पटना: कभी-कभी पुलिस की लापरवाही का फायदा गुनहगारों को मिल जाता है. पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष जयदीप धनखड़ के मामले में यदि पुलिस सही से कार्रवाई करती तो वो आज बच नहीं पाता, कोर्ट ने जब पुलिस से पूछा कि उन्होने जयदीप से दो दिनों के भीतर 16 घंटे तक पूछताछ की, तो उन सवालों की फाइल को कोर्ट में पेश करें।

पुलिस ने फाइल तो कोर्ट में पेश कर दी, लेकिन सवालों के क्रम सही नहीं थे. अदालत ने इसके बाद पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि पुलिस अपनी फाइल को सही से नहीं बना सकता, तो काम क्या करेगी. वरिष्ठ अधिवक्ता नसीब पंघाल ने बताया कि अदालत ने पिछली सुनवाई में आदेश दिया था कि जयदीप की गिरफ्तारी पर रोक है, लेकिन वो पुलिस को पूछताछ में सहयोग करेगा।

दो दिनों तक जयदीप एसआईटी के इंचार्ज पवन कुमार शर्मा के पास पूछताछ के लिए पहुंचा। लेकिन दोनों दिन उसे लौटा दिया गया, क्यों कि केस के विवेचक बाहर थे। इसके बाद पुलिस ने 25 व 26 अप्रैल को जयदीप से पूछतात की। अदालत ने पुलिस से कहा कि वो कुछ ऐसे सवाल बताए, जिससे साबित हो सके कि जयदीप देशद्रोह का आरोपी है।

पुलिस की लापरवाही की हद तो तब हो गई जब जयदीप को दिनों तक जांच में शामिल ही नहीं किया गया। इसके बाद जयदीप ने एसपी शशांक आनंद को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उन्हें जांच में शामिल नहीं किया जा रहा है। इसके बाद एसपी के आदेश पर आरोपी से पूछताछ की गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -