ग्वालियर में असामाजिक तत्वों ने तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा, जमकर हुआ हंगामा

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति (Bhim Rao Ambedkar Statue) पर तोड़फोड़ करने के बाद बवाल मचा हुआ है। जी दरअसल इस मामले के बारे में जानकारी मिलते ही भीम आर्मी और स्थानीय लोगों में भारी रोश देखने के लिए मिल रहा है। आप सभी को बता दें कि इस मामले के बारे में जानने के बाद ही भीम आर्मी ने छीमक के चौराहे पर जाम लगा डाला। वहीं इस मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने SDM, SDOP सहित काफी मात्रा में फोर्स को छीमक के देवरा रोड पर तैनात कर दिया।

क्या है मामला- जी दरअसल चीनोर के छीमक गांव स्थित देवरा रोड पर आंबेडकर पार्क है, और यहाँ डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है। करीब दो दिन पहले कुछ असामाजिक तत्वों ने मूर्ति का एक हाथ तोड़ दिया था और उसके बाद बीते रविवार को लोगों का ध्यान इस पर गया। देखते ही लोग भड़क गए और भीम आर्मी भी मामले में आगे आई और रात को चक्काजाम कर दिया। इसी के साथ ही गांव में भी हंगामा हो गया। बताया जा रहा है इस मामले से पैदा हुए तनाव की खबर प्रशासन तक भी पहुंची और बेकाबू होते हालात देख SDM प्रदीप शर्मा, SDOP भितरवार अभिनव बारंगे पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

उसके बाद यहां पुलिस ने स्थिति संभाली। आपको बता दें कि भीम आर्मी ने चक्काजाम कर गांव के सभी रास्ते बंद कर दिए थे। वहीं खबर यह भी है कि इस पूरे मामले में पुलिस ने सबसे पहले स्थानीय नागरिक केशव जाटव की शिकायत पर अज्ञात मूर्ति तोड़ने वाले पर FIR दर्ज की। वहीं पुलिस ने हंगामा कर सड़क पर चक्काजाम करने वाली भीड़ पर भी मामला दर्ज किया है।

VIRAL VIDEO: ग्वालियर में दिल्ली CM केजरीवाल का हमशक्ल बेचता है चाट

MP: तेज बारिश के बीच बढ़ा चंबल नदी का जलस्‍तर, टापू पर फंसे 300 लोग

शरद पूर्णिमा पर क्यों बनाई जाती है खीर, जानिए वैज्ञानिक महत्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -