झुर्रियों से बचाते हैं एंटीऑक्सीडेंट्स
झुर्रियों से बचाते हैं एंटीऑक्सीडेंट्स
Share:

उम्र के साथ-साथ हमारे शरीर और त्वचा में बदलाव आने लाजमी है. वैसे तो आजकल इंसान समय से पहले ही बूढ़ा होने लगा है और इसकी मुख्य वजह गलत लाइफस्टाइल और अपने सेहत के प्रति ध्यान ना देना है. आजकल काफी छोटी उम्र में ही त्वचा पर झुर्रियां आना आम बात हो गई है. वैसे तो झुर्रियों के काफी क्लीनिकल इलाज है लेकिन हम आपको हमेशा से ही प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करने पर जोर देते हैं.

झुर्रियों को खत्म करने के लिए ऐंटि-ऑक्सिडेंट बहुत ज्यादा जरूरी है. हमारे शरीर को बहुत सी चीजों से एंटीऑक्सिडेंट्स मिल सकते हैं इसके द्वारा हम झुर्रियों और अन्य त्वचा संबंधी समस्याओं से बच सकते हैं. डार्क चॉकलेट में फ्लेवानोल होता है जो एक एंटीआक्सीडेंट का काम करता है. अगर आप नियमित रूप से चॉकलेट का सेवन करते हैं तो यह आपकी त्वचा का सूर्य की रोशनी से होने वाले हानिकारक प्रभाव से रोकता है और आपकी त्वचा को स्वस्थ और कोमल बनाता है. प्याज के बिना तो अमूमन हर घर में खाना अधूरा होता है.

प्याज में क़्वेर्सेटिन होता है जो झुर्रियों और त्वचा पर पढ़ने वाले वाले उम्र संबंधी परेशानियों को दूर करता है. अनार के गुणों के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे यह फल एंटी ऑक्सीडेंट और विटामिन सी से भरपूर होता है इसका नियमित सेवन स्किन कैंसर के खतरे को कम कर देता है. इसके अलावा हरी पत्तेदार सब्जियां, अम्लीय फल, अंडे, मछली और डेयरी प्रोडक्ट्स के सेवन से भी झुर्रियों को काफी काबू में लाया जा सकता है. धुम्रपान शराब का सेवन और स्ट्रीट फूड से बचाव भी त्वचा को जल्दी बूढ़ी नहीं होने देता।

इस महिला के वजन घटाने पर स्किन हुई लूज़, वजन हो गया 9 किलो

जोड़ो के दर्द से चाहिए आराम तो पिए तांबे का पानी

घर में बनाये अपना ब्लीच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -