जेएनयू में फिर देशविरोधी पोस्टर दिखाई दिए

Feb 27 2016 09:36 AM
जेएनयू में फिर देशविरोधी पोस्टर दिखाई दिए

नई दिल्ली : जेएनयू में देश विरोधी मामला अभी शांत भी नही हुआ की एक बार फिर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में शनिवार को राष्ट्र विरोधी पोस्टर्स दिखाई दिए है. साथ ही इन पोस्टर्स को 12 मार्च तक नही निकालने की अपील भी की गई है. राष्ट्र विरोधी पोस्टर लगाने को लेकर दिल्ली पुलिस ने यूनिवर्सिटी के 4 छात्रों से पूछताछ की है.

JNU में लगे इन नए पोस्टर्स में कश्मीर की आजादी का जिक्र किया गया है. साथ ही भारत देश को इन पोस्टर्स में जेल बताया गया है. अभी तक यह पता नही चल पाया है की यह पोस्टर किस संगठन द्वारा लगाये गए है. इस मामले को लेकर पुलिस ने बेर सराय में एक फोटोस्टेट दुकान के मालिक से भी पूछताछ की है. ऐसी आशंकाए है की JNU में लगे देशविरोधी पोस्टर्स इसी दुकान से फोटोकॉपी करवाए गए थे.

सूत्रों के हवाले से JNU मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य से से पूछताछ करने पर मालूम पड़ा की जो देशविरोधी पैम्फलेट दिखाए और चिपकाए गए थे, वे ओल्ड JNU कैंपस के सामने फोटो स्टेट की दुकान से फोटोकॉपी करवाए गए थे. इसके बाद दिल्ली पुलिस शुक्रवार देर रात फोटोस्टेट मार्केट पहुंची और एक दुकानदार को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई. फिलहाल दुकानदार से भी पूछताछ चल रही है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार पुलिस बेर सराय इलाके में रहने वाले 4 जेएनयू स्टूडेंट्स से भी पूछताछ कर रही है.