फेसबुक पर आजकल चल रहा है 'एंटी नेशनल नॉमिनेशंस'

Feb 26 2016 07:05 PM
फेसबुक पर आजकल चल रहा है 'एंटी नेशनल नॉमिनेशंस'

नई दिल्ली: आजकल जिस प्रकार है माहौल बदला हुआ है व राजधानी की संसद मे इन दिनों राष्ट्रविरोध और देशद्रोह जैसे गंभीर मुद्दों पर चर्चाओ का दौर गर्म है तो वही इसको लेकर सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक पर कुछ लोगों ने इन मुद्दो को एक प्रकार से खेल के रूप में लेना प्रारंभ कर दिया है. फेसबुक पर इसके लिए कुछ एक लोगो ने भारत विरोधी नामांकन खेल को प्रारंभ किया है. आपको बता दे की यह ठीक एएलएस आइस बकेट चैंलेज जैसा है जो की पिछले वर्ष 2014 में वायरल हुआ था.

बता दे कि इस खेल में खेलने वाले खुद को फेसबुक पर राष्ट्र विरोधी घोषित करने के बाद पांच ऐसे लोगों को ऐसा ही करने के लिए नामांकित करते हैं जो उनके मुताबिक राष्ट्र विरोधी हैं। इस खेल को खेलने वाले खुद को फेसबुक पर राष्ट्र विरोधी घोषित करने के बाद पांच ऐसे लोगों को ऐसा ही करने के लिए नामांकित करते हैं जो उनके मुताबिक राष्ट्र विरोधी हैं.

खबर है कि इन पांचों को एक दिन के भीतर जवाब देना और साथ ही साथ पांच अन्य लोगों को नामांकित करना अनिवार्य होता है। अगर नामांकित व्यक्ति एक दिन के भीतर ऐसा नहीं करता तो भारत विरोधी ग्रुप के लोग नामांकित व्यक्ति के पास आएंगे और आजादी के नारे लगाएंगे साथ ही साथ उस पर फूल भी फेकेंगे। इस तरह के खेल को सितंबर 2014 में भी अपनाया गया था.