हिलेरी ने ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयान को बताया आपराधिक व खतरनाक
हिलेरी ने ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयान को बताया आपराधिक व खतरनाक
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपने रिपब्लिकन पार्टी के प्रतिद्धंद्धी डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयानों को लेकर उन पर हमला बोला है। हिलेरी ने ट्रंप के बयानो को आपराधिक और खतरनाक बताया। राष्ट्रपति पद के चुनाव में चर्चा में शामिल हुई हिलेरी ने कहा कि हमें यह समझने की जरुरत है कि अमेरिका में रहने वाले मुसलमान हमारी सुरक्षा की अगली खेप है।

संभव है कि उन्हें भी पता होगा कि उनके समुदाय और उनके परिवार में क्या हो रहा है। हिलेरी ने कहा कि उन्हें इस बात का एहसास होना जरुरी है कि उनका न केवल अमेरिका में स्वागत है बल्कि अमेरिकी समाज भी उनका स्वागत करता है।

पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि जब डोनाल्ड ट्रंप जैसा कोई आदमी अन्य अमेरिकी मुसलमानों के खिलाफ भावनात्मक गोलाबंदी की तिकड़मबाजी करता है तो देश को नुकसान होता है। हिलेरी ने एक प्रश्न के उतर में कहा कि ये बातों विदेशों के संदर्भ में भी लागू होती है, जहां हमें मुस्लिम देशों का एक गठबंधन बनाना है और हमें पता है कि हमें यह कैसे करना है।

मैंने एक गठबंधन बनाया जिसने ईरान पर प्रतिबंध लगाए जिससे हम उनके परमाणु हथियार कार्यक्रम बंद करने के लिए वार्ता की मेज पर आए। उन्होंने कहा कि जब अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए आपके पास एक अग्रणी उम्मीदवार है जो उनके धर्म का अपमान करता है तो आप मुस्लिम देशों को नहीं कह सकते कि आप उन्हें गठबंधन का हिस्सा बनाना चाहते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -