कोलकाता में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन जारी, लगातार 5वे दिन धरने पर बैठे लोग
कोलकाता में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन जारी, लगातार 5वे दिन धरने पर बैठे लोग
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई का गानों, कविता-शायरी और भाषणों के माध्यम से सीएए के विरुद्ध शहर के बीचो-बीच रानी रशोमोणि एवेन्यु में धरना अब भी जारी है. लेकिन इस बात को आज 5 दिन हो गए. जंहा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी भी शनिवार को धरना स्थल पर आयी थीं. तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के प्रदर्शनकारी सीएए और एनआरसी के खिलाफ पोस्टर और तख्तियां लिए हुए थे. उन्होंने नए नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग की है.  तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के प्रदर्शनकारी सीएए और एनआरसी के खिलाफ पोस्टर और तख्तियां लिए हुए थे. उन्होंने नए नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग की है. टीएमसीपी नेताओं ने कहा कि उनका प्रदर्शन नयी दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में हुई हिंसा के खिलाफ है.

वहीं इस बात पर उन्होंने कहा कि एनआरसी, सीएए और एनपीआर ना केवल मुस्लिमों के खिलाफ भेदभावजनक है बल्कि गरीबों, कामकाजी लोगों और छात्रों के भी खिलाफ है. आजादी के इतने वर्षों बाद हमें अपनी नागरिकता साबित करने की क्यों जरूरत है. वहीं टीएमसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि‘हम युवाओं के लिए नौकरी और गरीबों के लिए भोजन चाहते हैं. कौन भारतीय है और कौन नहीं इस पर खुद को व्यस्त रखने की बजाए केंद्र को इन मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि माकपा संबद्ध स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने सीएए के खिलाफ धरना देने के लिए टीएमसीपी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के साथ बैठक कर कानून के खिलाफ लड़ाई से समझौता कर लिया. एसएफआई के प्रदेश सचिव ने कहा कि एक तरफ तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी विपक्ष की बैठक में भागीदारी न करके पीएम मोदी से मिल रही हैं और दूसरी तरफ टीएमसीपी विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि यह और कुछ नहीं नौटंकी है, जो कि जनता के सामने उजागर होती जा रही है. 

ग्वालियर में 14 जनवरी को होगा 'काइट फेस्टिवल' का आयोजन, तिरंगा पतंगों की डिमांड सबसे अधिक

पवन हंस कंपनी का एलान हिमाचल में मार्च तक पहुचायेगी हवाई सेवाएं

CAA और अनुच्छेद 370 पर उत्तर प्रदेश में प्रारम्भ होगा सर्टिफिकेट कोर्स, जल्द शुरू होंगे दाखिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -