राष्ट्रपति को शपथ ग्रहण समारोह से पहले कराना चाहिए टीकाकरण: एंथोनी फौसी
राष्ट्रपति को शपथ ग्रहण समारोह से पहले कराना चाहिए टीकाकरण: एंथोनी फौसी
Share:

अमेरिकी संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने कहा, राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन और उप-राष्ट्रपति चुनाव कमला हैरिस को उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले जितनी जल्दी हो सके COVID-19 के लिए टीका लगाया जाना चाहिए। मंगलवार को एबीसी के "गुड मॉर्निंग अमेरिका" से बात करते हुए, फौसी ने कहा, "सुरक्षा कारणों से, मैं वास्तव में दृढ़ता से महसूस करता हूं कि हमें जल्द से जल्द टीका लगवाना चाहिए।"

फ़ाउसी कहते हैं कि वह बिडेन को पूरी तरह से संरक्षित देखना चाहते हैं क्योंकि वह जनवरी में राष्ट्रपति पद के लिए प्रवेश करते हैं। फौसी ने यह भी सुझाव दिया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शायद पीड़ित थे, लेकिन अभी भी वायरस के लिए एंटीबॉडी हैं जो कम से कम कई महीनों तक उनकी रक्षा करेंगे, उन्हें वैक्सीन प्राप्त करने के साथ-साथ दोगुना सुनिश्चित होना चाहिए। ट्रम्प को अक्टूबर की शुरुआत में COVID-19 के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। संक्रामक रोग विशेषज्ञ फौसी का कहना है कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस को भी टीका लगवाना चाहिए। वह कहते हैं, "आप अभी भी उन लोगों की रक्षा करना चाहते हैं जो अभी हमारे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।"

उन्होंने एक अलग साक्षात्कार में इस वायरस के खिलाफ टीका लगाए गए अमेरिकियों के 85 प्रतिशत के रूप में ज्यादा पाने की उम्मीद जताई। यदि आप वास्तव में प्रतिरक्षा चाहते हैं, जहां आप देश भर में सुरक्षा के लिए टिका मिलता है। आप चाहते हैं कि देश के लगभग 75 से 85 प्रतिशत को टीका लगाया जाए। कम से कम, संयुक्त राज्य अमेरिका के लोगों के कम से कम 60 प्रतिशत टीका लगाने के लिए एक प्रबंधनीय स्तर तक नीचे मामले की संख्या लाने शुरू करने चाहिए।

ब्रेक्सिट के बाद के संबंधों पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने यूके फॉरेन डॉमिनिक राब से की मुलाकात

कोरोना मामलों के बढ़ने से मलेशिया सरकार नहीं करेगी उपचुनाव

जोआना थॉम्पसन ने अपने ही बेटे पर किए थे 118 बार वार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -