ANT समूह ने शेयर कीअब तक की सबसे बड़ी तय कीमत

Oct 27 2020 01:45 PM
ANT समूह ने शेयर कीअब तक की सबसे बड़ी तय कीमत

चीन की वित्तीय तकनीक Ant समूह, जिसे पहले एंट फाइनेंशियल और Alipay के रूप में जाना जाता था, हांगकांग और शंघाई स्टॉक एक्सचेंजों में अपने शेयरों की सूची में लगभग USD34 बिलियन जुटाने के लिए तैयार है। दोनों शहरों के स्टॉक एक्सचेंजों द्वारा सोमवार को जारी अपने नियामक दस्तावेजों के अनुसार Ant समूह लोकप्रिय Alipay मोबाइल भुगतान आवेदन की मूल कंपनी ने प्रारंभिक शहरों की पेशकश (आईपीओ) के लिए प्रति शेयर USD10.30 प्रति शेयर की कीमत तय की है।

मूल्य निर्धारण के आधार पर,  ANT समूह USD310 बिलियन के आसपास होगा, जो कि जेपी मॉर्गन जैसे कई प्रमुख बैंकों से अधिक है, और मिस्र, चिली या फिनलैंड के सकल घरेलू उत्पादों की तुलना में अधिक है।

IPO, USD29 बिलियन में सबसे बड़े IPO के वर्तमान रिकॉर्ड धारक सऊदी अरामको के रिकॉर्ड को टक्कर देने के लिए तैयार है, जो पिछले साल सार्वजनिक हो गया है। अरबपति जैक मा की चींटी समूह की कुल धनराशि एक और USD5.2 बिलियन उछल जाने की उम्मीद है, क्योंकि बैंकरों को ग्रीन-शू विकल्प के रूप में जाना जाता है। आईपीओ से मजबूत मांग देखने की उम्मीद है चींटी का आईपीओ दुनिया भर के निवेशकों को आकर्षित करने की उम्मीद कर रहा था और पहले से ही इक्विटी की मांग के साथ ओवरलोड हो गया है। शंघाई के आंकड़ों के मुताबिक संस्थागत निवेशकों ने 76 बिलियन शेयरों के ऑर्डर जारी किए हैं, जो इश्यू ऑफर के 284 गुना ज्यादा हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चींटी निर्धारित समय से एक दिन पहले हॉन्गकॉन्ग लेग के लिए निवेशक के ऑर्डर लेने से रोकने की योजना बना रही है।

पेटीएम मनी ने गोल्ड के लिए ईटीएफ को किया लॉन्च

इकॉनमी के मुद्दे पर आज अहम बैठक, वित्त मंत्री सीतारमण के साथ मंथन करेंगे पीएम मोदी

कैडिला हेल्थकेयर 70pc द्वारा क्षमता इन योजनाओं को देगा बढ़ावा