केजरीवाल सरकार पर 200 करोड़ के घोटाले का आरोप, एंटी करप्‍शन विभाग को सौंपी गई जांच
केजरीवाल सरकार पर 200 करोड़ के घोटाले का आरोप, एंटी करप्‍शन विभाग को सौंपी गई जांच
Share:

नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार के शिक्षा विभाग पर 200 करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाया है. इस बाबत भाजपा के प्रवक्‍ता हरीश खुराना और मीडिया रिलेशन डिपार्टमेंट के चीफ नीलकांत बक्शी ने एक लिखित शिकायत नई दिल्‍ली जिला के पुलिस उपायुक्‍त मधुर वर्मा को दी है. वहीं, मामले की गंभीरता के मद्देनज़र डीसीपी मधुर वर्मा ने इस मामले को एंटी करप्‍शन विभाग के पास स्‍थानांतरित कर दिया है. 

नई दिल्‍ली जिला के डीसीपी मुधर वर्मा द्वारा एंटी करप्‍शन ब्रांच के एडिशनल कमिश्‍नर ऑफ पुलिस को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि 2 जुलाई को भाजपा के प्रवक्‍ता और पार्टी के मीडिया सेल के प्रभारी नीलकातं बक्‍शी ने एक लिखित शिकायत दी थी. जिसमें उन्‍होंने दिल्‍ली सरकार के शिक्षा विभाग पर 200 करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाया है. यह आरोप केजरीवाल सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा निर्मित किए गए स्‍कूल के कमरों 12748 कमरों और इमारतों के निर्माण को लेकर लगाए गए हैं. 

डीसीपी मधुर वर्मा के मुताबिक, भाजपा के नेताओं का आरोप है कि शिक्षा विभाग ने इन इमारतों के निर्माण में आई लागत को काफी ज्यादा बढ़ा चढ़ाकर दिखाया है. उन्‍होंने एंटी करप्‍शन विभाग को यह भी बताया है कि इस संबंध में दिल्‍ली के करावल नगर इलाके से MLA कपिल मिश्रा द्वारा भी एक शिकायत प्राप्त हुई है. जिसमें दिल्‍ली सरकार के मंत्री मनीष सिसौदिया और सतेंद्र जैन पर स्‍कूल की इमारत और कमरों के निर्माण में घोटाला करने का इल्जाम लगाया गया है.

पूर्व डिप्‍टी CM छगन भुजबल और मुंबई NCP अध्‍यक्ष थाम सकते हैं शिवसेना का दामन

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का बड़ा खुलासा, कहा- हाफिज सईद की गिरफ़्तारी एक धोखा

13 साल की उम्र में बस में हुआ था इस सांसद का यौन उत्पीड़न, संसद में सुनाया किस्सा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -