दुनिया को खत्म करना चाहता है चीन, एक नए वायरस से 7 लोगों की मौत
दुनिया को खत्म करना चाहता है चीन, एक नए वायरस से 7 लोगों की मौत
Share:

महामारी कोरोना के मध्य चीन से आई न्यूज ने विश्व को एक बार फिर से डरा दिया है. चीन में एक और संक्रामक बीमारी कहर बरपा रही है. अब तक इस बीमारी से 7 लोगों की मृत्यु हो चुकी है और 60 से ज्यादा पॉजीटिव बताए जा रहे हैं.

कोरोना ने पाक में पकड़ी तेजी, 2 लाख से अधिक हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

बता दे कि चीन के सरकारी मीडिया ने बुधवार को इसकी सूचना दी. टिक-जनित इस रोग के एक व्यक्ति से दूसरे में फैलाने की आशंका को देखते हुए चीन में घो​षणा जारी किया गया है. वैसे, पूर्वी चीन के जिआंगसु प्रांत में इस वर्ष की पहली छमाही में 37 से अधिक लोग SFTS वायरस के कांटेक्ट में आए थे. जिसके बाद 23 लोग पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत में संक्रमित पाए गए, और अब यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है.

उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला सरल ड्रा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वायरस से रोगीयों एक महिला में पहले बुखार, खांसी जैसे लक्षण नजर आए. इसके बाद टेस्ट में चिकित्सालय ने पाया कि उसके शरीर में ल्यूकोसाइट है, और प्लेटलेट कम हो गए हैं. हालांकि, एक माह के उपचार के बाद उसे अस्पताल से अवकाश दे दी गई. सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि वायरस के कारण अब तक अनहुई और पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत में कम से कम सात लोगों की मौत हुई. वैसे, SFTS वायरस चीन के लिए नया नहीं है. चीन में 2011 में इसका पता चला था, किन्तु कोरोना संकट के बीच जिस तरह से इसके नए केस सामने आ रहे हैं, उसने सभी की तकलीफ बढ़ा दी है. शोधकर्ता का कहना है कि यह संक्रमण जानवरों के शरीर पर चिपकने वाले टिक जैसे कीड़े से इंसान में फैल सकता है, और फिर इसकी फैलने की गति और बढ़ जाती है.

पाक से लेकर जर्मनी तक जारी है कोरोना का कहर

कोरोना के कारण बिगड़े दुनिया भर के हाल, हर 15 सेकेंड में व्यक्ति खो रहा अपनी जान

आज ही के दिन जापान में उठा था तबाही का सैलाब, साफ़ हो गया था 13 कि.मी. तक का इलाका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -