ओसाका की मियामी के हाथ आई एक और जीत
ओसाका की मियामी के हाथ आई एक और जीत
Share:

वर्ल्ड की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने आसान जीत के साथ मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के तीसरे दौर में अपना स्थान बना लिया है लेकिन 11 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को हार को झेलना पड़ गया है। मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की वजह से बीते कुछ वक़्त में कई टूर्नामेंट से बाहर रहने के कारण वर्ल्ड रैंकिंग में 77वें नंबर पर खिसकने वाली और यहां गैरवरीयता प्राप्त ओसाका ने जर्मनी की 13वीं वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर को 6-2, 6-3 से मात दी है। 

यह असल में महिला वर्ग में वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों के लिए बड़ी हार का दिन रहा है। रोमानिया की इरिना-कैमेलिया बेगू ने शीर्ष रैंकिंग प्राप्त आर्य सबलेंका को 6-4, 6-4 से हराया जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त एनेट कोंटेविट अमेरिका की 21 वर्षीय अमेरिकी एन ली से 6-0, 3-6, 6-4 से हार चुकी है। महिला वर्ग में जिन अन्य वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता देखना पड़ा उनमें नंबर छह कारोलिना पिलिसकोवा, नंबर 11 एम्मा रादुकानु, नंबर 15 एलिना स्वितोलिना, नंबर 18 लैला फर्नांडीज, नंबर 19 तमारा जिदानसेक, नंबर 25 डारिया कसातकिना, नंबर 31 एलाइज कॉर्नेट और नंबर 32 सारा सोरिब्स टॉर्मो में आ चुकी है। 

पुरुष वर्ग में जीत दर्ज करने वालों में 2 बार के मियामी ओपन विजेता एंडी मर्रे भी शामिल हैं। उन्होंने फेडेरिको डेलबोनिस पर 7-6 (4), 6-1) से जीत हासिल कर चुकी है । उनका अगला मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव से होने वाला है। बीते वर्ष मियामी में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले अमेरिका के सेबेस्टियन कोर्डा ने पहले दौर के मैच में स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को 6-1, 6-1 से मात दी। 

IPL 2022: धोनी की कप्तानी का कायल हुआ RCB का कप्तान, कहा- उनके नेतृत्व में खेलना मेरा सौभाग्य

IPL 2022: 'गुजरात टाइटंस' के लिए ओपनिंग कर सकते हैं हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल भी तैयार

धोनी के CSK की कप्तानी छोड़ते ही वायरल हुआ IPL 2021 का धांसू Video, आप भी देखें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -