ओडिशा में एक और ट्रैन हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी
ओडिशा में एक और ट्रैन हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी
Share:

ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में 275 लोगों की मौत के सदमे से लोग अभी उबरे भी नहीं हैं कि ओडिशा में एक और रेल हादसे की खबर भी सामने आ गई है। दरअसल ओडिशा के बारगढ़ जिले में एक मालगाड़ी पटरी से उतरी। हालांकि पूर्वी तटीय रेलवे ने बयान जारी कर बोला है कि एक निजी सीमेंट फैक्ट्री द्वारा संचालित किए जा रहे मालगाड़ी के वैगन पटरी से उतर गए हैं। यह हादसा फैक्ट्री परिसर के भीतर हुआ है। इस घटना में रेलवे की कोई भूमिका नहीं बताई जा रही है। रेलवे ने इस बारें में बोला है कि जिस जगह हादसा हुआ है, वहां सारा इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे इंजन, वैगन, ट्रेन ट्रैक आदि सभी कुछ निजी कंपनी द्वारा ही मेंटेन किया जाता है।

बता दें कि ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे में घायलों की देखरेख करने और रेलवे लाइनों के सुधार कार्य का जायजा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौके पर पहुँचे हुए हैं। इस दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि ट्रैक पर 3 नहीं, 4 ट्रेनें थीं। इनमें दो सवारी गाड़ी और दो मालगाड़ी थी। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने घायलों कि समीक्षा करने के बाद कहा कि 100 घायलों को क्रिटिकल केयर की आवश्यकता है।

वहीं, धर्मेंद्र प्रधान ने बताया है कि चौथी ट्रेन मालगाड़ी थी और इसके इंजन को क्षति पहुंची है। बता दें कि इस हादसे में अब तक 288 लोगों के जान जा चुकी है, जबकि 1000 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। रेस्क्यू अभियान पूरा हो चुका है। वहीं, घायलों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पीड़ितों को प्रदान की जा रही चिकित्सा की जानकारी लेने के लिए भुवनेश्वर स्थित AIIMS और कटक के मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। मंडाविया ने कहा कि उन्होंने हादसे के बारे में विस्तृत चर्चा की है और एक कार्य योजना भी बनाई गई है।

पहलवानों ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात, जानिए किस बात पर दिया जोर

ओडिशा ट्रैन हादसा: दुर्घटना के बाद भी होश में था कोरोमंडल ट्रेन का लोको पायलट, कही थी ये बात...?

केदारनाथ में मौसम ने फिर बढ़ाई भक्तों की मुश्किलें, भारी बारिश में भी दर्शन के लिए कतार में खड़े हैं सैकड़ों श्रद्धालु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -