एक और टीएमसी नेता बंगाल से बीजेपी पार्टी में होंगे शामिल
एक और टीएमसी नेता बंगाल से बीजेपी पार्टी में होंगे शामिल
Share:

बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने खुद को लगातार तीसरी पार्टी के रूप में दर्ज किया। टीएमसी की जीत के बाद बीजेपी से हाथ मिलाने वाले कई नेताओं ने टीएमसी पार्टी से इस्तीफा दे दिया और अब कोट बदल रहे हैं। जो लोग चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ चुके थे, वे अब ममता बनर्जी के खेमे में फिर से प्रवेश करने की तैयारी कर रहे हैं। हाल ही में, नेता दीपेंदु विश्वास ने बंगाल वापस लौटने की योजना बनाई है। विधानसभा चुनावों के लिए टीएमसी की उम्मीदवार सूची में उनका नाम शामिल नहीं होने के बाद श्री विश्वास ने पक्ष बदल लिया। लेकिन उन्होंने राज्य की सत्ताधारी पार्टी में वापसी की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा, 'मैं अपनी गलती का दावा करता हूं। मुझे पता है कि भाजपा में शामिल होने के लिए मैं गलत था।'

उन्होंने अब टीएमसी प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से माफी मांगी है। उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा, जिसमें लिखा था कि वह पार्टी के महासचिव सुब्रत बक्सी से फिर से टीएमसी का झंडा लेना चाहते हैं। फुटबॉलर से नेता बने इस फुटबॉलर को सोमवार को 2016 के चुनाव में टीएमसी के टिकट पर बशीरहाट दक्षिण विधानसभा सीट से चुना गया था, लेकिन इस साल चुनाव टिकट से वंचित होने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी। पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि उन्होंने भाजपा खेमे में शामिल होने के अपने "गलत फैसले" पर खेद व्यक्त किया और कहा कि यह "अवसाद के क्षण में लिया गया था। मैं फिर से टीएमसी में शामिल होना चाहता हूं और पार्टी प्रमुख को राज्य में आगे बढ़ने में मदद करूंगा।" ममता बनर्जी की पूर्व सहयोगी, सोनाली गुहा, और अन्य टर्नकोट सरला मुर्मू और अमल आचार्य, जो राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे, ने भी पार्टी में लौटने की इच्छा व्यक्त की है। टीएमसी की पूर्व विधायक सोनाली गुहा ने भी ममता बनर्जी को पत्र लिखकर पार्टी छोड़ने के लिए माफी मांगी है।

दक्षिण 24 परगना जिले के सतगछिया से चार बार के विधायक ने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए कहा, "जिस तरह एक मछली पानी से बाहर नहीं रह सकती है, मैं तुम्हारे बिना नहीं रह पाऊंगा, दीदी। मैं आपकी क्षमा चाहता हूं और यदि आप मुझे माफ मत करना, मैं नहीं जी पाऊंगा। कृपया मुझे वापस आने की अनुमति दें, और अपना शेष जीवन आपके स्नेह में व्यतीत करें।" एक अन्य नेता सरला मुर्मू ने खेमे को बदल दिया था क्योंकि वह कथित तौर पर सत्ताधारी पार्टी द्वारा उन्हें दिए गए टिकट से नाखुश थीं। उन्हें मालदा की हबीबपुर सीट से नामांकित किया गया था, लेकिन पार्टी सूत्रों ने तब दावा किया था कि वह मालदा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छुक थीं। उत्तर दिनाजपुर के इटहार से पूर्व विधायक अमल आचार्य भी टीएमसी द्वारा टिकट से वंचित किए जाने के बाद चुनाव से ठीक दो सप्ताह पहले भाजपा में शामिल हो गए थे। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर जीत हासिल की और चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत हासिल की।

'लक्ष्मी' का साहस देख दिल दे बैठे थे आलोक दीक्षित, दोनों की एक बेटी भी हुई, फिर क्यों हो गए अलग ?

सुप्रीम कोर्ट से बोला केंद्र- 12वीं की परीक्षाओं पर 2 दिन में ले लेंगे निर्णय

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर एक पुजारी समेत 22 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -