अफगानिस्तान में गंभीर आतंकी हमले, 10 जवानों और 7 पुलिसकर्मियों की मौत

Nov 09 2018 04:53 PM
अफगानिस्तान में गंभीर आतंकी हमले, 10 जवानों और 7 पुलिसकर्मियों की मौत

काबुल. पाकिस्तान का पड़ोसी देश अफगानिस्तान पिछले कई सालों से आतंकवाद और गृह हिंसा से जूझ रहा है. इस देश की सरकार समेत कई अन्य देशों की सरकारों की लाख कोशिशों के बावजूद भी यहाँ पर आतंकी घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. आये दिन यहाँ कोई न कोई आतंकी हमला हो ही जाता है. इसी कड़ी में यहाँ पर आज  ऐसे ही कुछ गंभीर आतंकी हमले हुए है जिसमे कम से कम सत्रा लोगों की मौत हो गई है.

नोटबंदी पर बोली शिवसेना, पीएम मोदी को सजा देने का इंतज़ार कर रहा देश

यह आतंकी हमले आज (9 नवम्बर) को सुबह अफगानिस्तान की दो अलग-अलग जगहों पर घटित हुए है. इन आतंकी हमलो की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तालिबान ने ली है. अफगानिस्तान के उत्तरी ताखर प्रांत के पुलिस प्रमुख अब्दुल राशिद बशर ने इन हमलों के बारे में जानकारी देते हुए अफगानी मीडिया को बताया कि तालिबान के आतंकियों ने आज शुक्रवार तड़के सुबह   सेना की एक चौकी को निशाना बनाते हुए किये है. 

केंद्र सरकार करेगी इलाहाबाद बैंक की 3,054 करोड़ रुपये देकर आर्थिक सहायता


इस दौरान सेना और आतंकियों के बीच काफी देर तक भारी गोलीबारी भी चली थी. इस गोलीबारी और आतंकियों की और से छोड़े गए राकेट बम्ब से घायल हो कर अफगानी सेना के 10 जवानों और 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है.  पुलिस प्रमुख अब्दुल राशिद के मुताबिक इस मुठभेड़ में तालिबान के आतंकियों को भी बहुत नुक्सान पंहुचा है हालाँकि उनके पास अभी तक इसका कोई ब्यौरा नहीं है. 

ख़बरें और भी 

भारत सरकार ने किया ऐलान, 6 एयरपोर्ट को देगी लीज पर

फिर सुर्ख़ियों में आया करतारपुर मुद्दा, अमरिंदर सिंह ने सुषमा को लिखा पत्र

दिवाली पर बेहद नाराज नजर आईं जया बच्चन, लोगों ने उड़ाया जमकर मजाक

विजय दाहिया ने किया दावा, कहा भारतीय टीम को मिल गया धोनी का विकल्प

पिछले 14 सालों में अमेरिका ने ड्रोन हमलों से मार गिराए पकिस्तान के 2000 से अधिक आतंकी

 

?