मराठा आंदोलन: मुख्यमंत्री का नाम लेकर फांसी पर झूल गया युवक
मराठा आंदोलन: मुख्यमंत्री का नाम लेकर फांसी पर झूल गया युवक
Share:

मुंबई: सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी मराठा आंदोलन के चलते होने वाली आत्महत्याएं थम नहीं रही हैं, हाल ही में नवी मुंबई में रहने वाले एक 26 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली है. मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमे लिखा है कि उसने प्रदेश की सरकार पर आरक्षण न देने और झूठे वादे करने से तंग आकर ये कदम उठाया है. 

मराठा आरक्षण की आग में एक और छात्र ने की खुदकुशी

अपने सुसाइड नोट में मृतक ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इसके लिए जिम्मेदार बताया है, उसमे लिखा है कि मुख्यमंत्री ने हमारे सामने आत्महत्या के अलावा कोई दूसरा रास्ता ही नहीं छोड़ा है. मृतक का नाम अरुण भडाले बताया जा रहा है, शनिवार सुबह हुई इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल पहुंच कर शव को कब्ज़े में ले लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. 

मराठा आरक्षण पर झुकी राज्य सरकार, ये है अहम वजह

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार अरुण एक दिहाड़ी मजदुर था और मुंबई में अपने दोस्तों के साथ रहता था, पुलिस ने अरुण के परिजनों को सूचित कर दिया है. बताया जा रहा है कि अरुण ने मुंबई में हुए मराठा बंद में अहम् भूमिका निभाई थी. आपको बता दें कि मराठा संगठन अपने समुदाय के लिए नौकरी और शिक्षा में आरक्षण की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं और पिछले दो हफ्तों में युवकों की आत्महत्या के कम-से-कम 7 मामले सामने आ चुके हैं. 

खबरें और भी:-

मुस्लिमों के समर्थन में उतरी कट्टर हिन्दुत्व शिवसेना

आग उगल रहे मराठा, सुलग रहा महाराष्ट्र, अब पुणे-सोलापुर हाइवे जाम

मराठा आरक्षण को लेकर आज शुरू होगा जेल भरो आंदोलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -