लीक हुआ एक और पेपर, RPSC ने रद्द किया एग्जाम
लीक हुआ एक और पेपर, RPSC ने रद्द किया एग्जाम
Share:

जयपुर: राजस्थान में भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का सिलसिला जारी है। परीक्षा से पहले एक और भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। राजस्थान सरकार ने पेपर लीक होने के पश्चात् भर्ती परीक्षा आरम्भ होने से पहले ही स्थगित कर दिया है। परीक्षा आरम्भ होने से ठीक पहले परीक्षा कैंसिल किए जाने के कारण इसमें सम्मिलित होने के लिए पहुंचे उम्मीदवार हलकान हैं।

प्राप्त खबर के अनुसार, आज यानी 24 दिसंबर को राजस्थान में सेकंड ग्रेड अध्यापकों की भर्ती के लिए परीक्षा होनी थी। परीक्षा आरम्भ होने से पहले ही इसका पेपर बाहर घूमने लगा, सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो गया। बात अफसरों तक पहुंच गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने आनन-फानन में आरम्भ होने से ठीक पहले परीक्षा को रद्द करने की घोषणा कर दी। कहा जा रहा है कि सूबे के साथ ही दूर-दराज से भी बड़ी संख्या में उम्मीदवार सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती के लिए परीक्षा देने पहुंचे थे। परीक्षा केंद्रों पर रविवार की सुबह परीक्षा कराने की प्रक्रिया भी चल रही थी। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों में एंट्री भी दे दी गई। अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए परीक्षा हॉल में आवंटित सीट पर भी बैठ गए।

उम्मीदवार पेपर बांटे जाने और परीक्षा आरम्भ होने का इंतजार कर रहे थे कि उन्हें परीक्षा रद्द किए जाने की जानकारी दी गई। उम्मीदवारों को ये बताया गया कि परीक्षा का पर्चा बाजार में आ चुका है। पेपर लीक हो जाने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई है। ये परीक्षा अब आज नहीं होगी। बताया जा रहा है कि शाम की पाली में होने वाली परीक्षा के सामान्य ज्ञान एवं विज्ञान के पेपर भी लीक हो गए हैं। खबर के अनुसार, उदयपुर के बेकरिया थाना क्षेत्र में एक बस पकड़ी गई। इस बस में राजस्थान सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के लगभग 40 से 45 उम्मीदवार सवार थे। बताया जाता है कि उदयपुर के बेकरिया थाना क्षेत्र में पकड़ी गई इस बस में सवार कुछ उम्मीदवारों के पास से इस भर्ती परीक्षा का पेपर मिला। उम्मीदवारों के पास से मिले पेपर का भर्ती परीक्षा के पर्चे से मिलान कराया गया तो ये मैच कर गया।

खाई में जा गिरी BJP नेता की कार, हालत गंभीर

29 दिसंबर को लगेगा साल का आखिरी रोजगार मेला, युवाओं के लिए सुनहरा मौका

चीन के बाद भारत में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -