एक और भारतीय कंपनी ने लॉन्च की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर, मॉडल है एक दम Vespa जैसा
एक और भारतीय कंपनी ने लॉन्च की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर, मॉडल है एक दम Vespa जैसा
Share:

New E-Scooter Launch : एक और भारतीय कंपनी ने भारत के  E-Scooter बाजार में दस्तक दे दी है.  हैदराबाद की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी PURE ने हाल ही में EPluto 7G नाम से ई-स्कूटर को लॉन्च कर दिया है. नई टेक्नोलॉजी पर बने इस ऑटो का डिजाइन बहुत  हद तक पुराने Vespa स्कूटर  की तरह ही है. स्कूटर को ऑफलाइन स्टोर पर खरीद सकते है. चलिए जानते है इसके फीचर्स के बारें में...

कैसा है डिजाइन: EPluto 7G का डिजाइन आपको पुराने Vespa जैसा ही लगेगा. कुछ एंगल से यह बजाज चेतक की तरह भी दिखाई देता है. इस नए स्कूटर में गोल हेडलैंप भी दिया जा रहा है और इसमें क्रोम फिनिश है. इसमें आपको 5 इंच का एक LCD डिस्प्ले भी दिया जा रहा है. कंपनी ने सिक्योरिटी का ध्यान रखते हुए इसमें स्मार्ट लॉक और एंटी थेफ्ट जैसे फीचर दिए हैं. इसक वजन 76 KG है.  

पोर्टेबल है बैटरी: इस स्कूटर का इलेक्ट्रिक मोटर 1500W तक अधिकतम पावर जेनरेट कर सकता है. जिसकी सहायता से यह स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से चलेगी. कंपनी ने लोगों की सुविधा के लिए इसमें 60V 2.5kWh कैपेसिटी वाली बैटरी लगाई  है जो पोर्टेबल है. आप इस बैटरी को आसानी से अपने घर में भी चार्ज भी कर पाएंगे. बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 4 घंटे का वक़्त लगेगा. फुल चार्ज होने के उपरांत यह स्कूटर आपको 120 km तक का रेंज देगा. जिसमे फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ रियर ड्रम ब्रेक दिया गया है. इस स्कूटर में 6 कलर ऑप्शन भी दिए जा रहे है.

क्या होगी कीमत: यदि इस स्कूटर के मूल्य की बात की जाए तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत तकरीबन 83999 रुपये है. कंपनी इसे नो कॉस्ट EMI ऑफर के साथ बेचीं जा रही है. आपको 2838 रुपये महीने की EMI देनी होगी.

देशभर में विरोध के बाद भी अपने बयान पर अडिग कंगना, बोली- कोई गलत साबित कर दे तो मैं...

मोहम्मद शरीफ को मिला पद्मश्री सम्मान, जानिए उनके 'लाशों का मसीहा' बनने की पूरी कहानी

मांग में सिंदूर, माथे पर बिंदी और हाथों पर महेंदी रचाए नजर आई नीतू कपूर, फैंस को लगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -