सीएम केजरीवाल ने कोरोना के विनाश के लिए खोला आधुनिक अस्पताल
सीएम केजरीवाल ने कोरोना के विनाश के लिए खोला आधुनिक अस्पताल
Share:

कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई के मध्य आज दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने अंबेडकर नगर अस्पताल का अनावरण किया. इस चिकित्सालय में 200 से पलंग हैं. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उद्घाटन के अवसर पर इस चिकित्सालय के आज से रोगियों के लिए प्रारंभ किए जाने की सूचना दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा के सरकारी कोशिशों के तहत आज अंबेडकर नगर चिकित्सालय का अनवारण किया जा रहा है. 

प्रधानमंत्री ने आज ही के दिन दिया था 'गंदगी भारत छोड़ो' का नारा

अंबेडकर नगर चिकित्सालय के अनवारण के बारे में कहा गया कि दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक और चिकित्सालय अब प्रारंभ हो गया है. चिकित्सालय के अनावरण से पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य महकमें के कई अफसरों ने चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अंबेडकर नगर इलाके में अभी तक कोई अस्पताल नहीं था. 2013 में अस्पताल के निर्माण की शुरुआत हुई थी. उन्होंने बताया कि आज इस चिकित्सालय की प्रारंभ 200 बेड के साथ हो रही है, जो कोरोना वायरस से लड़ने में कार्य आएंगे.

वसुंधरा राजे ने की केंद्रीय रक्षा मंत्री से मुलाकात

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति बहुत हद तक नियंत्रण में आ गई है. यहां रिकवरी रेट अच्छा है, पॉजिटिव रोगियों की तादाद में निरंतर कमी आ रही है. उन्होंने कहा कि इस चिकित्सालय में 200 बेड पर महामारी से लड़ने के लिए ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. इस हॉस्पिटल के उद्घाटन के साथ ही दिल्ली की मेडिकल सुविधाएं और भी उन्नत हो रही हैं. सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए यहां के चिकित्सालय में पर्याप्त बेड की व्यवस्था कर ली है. अगर भविष्य में व्यवस्था बिगड़ती भी हैं, तो गवर्नमेंट कोरोना से मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है.

नेपाल पीएम ने फिर अलापा असली अयोध्या का राग, दिए मंदिर निर्माण के निर्देश

गेहलोत सरकार के लिए मुसीबत बन सकता है विधायकों का फोन टेपिंग कांड

सुशांत मौत मामले की CBI जांच करवाना मुंबई पुलिस का अपमान - शिवसेना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -