टाटा का एक और कारनामा, इस मामलें में चौथे पायदान पर
टाटा का एक और कारनामा, इस मामलें में चौथे पायदान पर
Share:

नई दिल्ली: वित्त वर्ष 2018 की बिक्री में टाटा मोटर्स ने होंडा कार्स को पीछे छोड़ते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है. इसी के साथ देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में चौथी बढ़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है. दोनों कंपनियों की ओर से साझा किए गए डाटा के मुताबिक टाटा मोटर्स ने अप्रैल 2017 से मार्च 2018 में 22 फीसद की वृद्धि के साथ 187,321 यूनिट्स की बिक्री की है. वहीं, होंडा कार्स ने समान अवधि में 8 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 170,026 यूनिट्स बेची हैं. दोनों ही कार निर्माता कंपनियां चौथे स्थान पर अपनी जगह बनाने के लिए एक दूसरे से मुकाबला कर रही हैं.

महिंद्रा एंड महिंद्रा तीसरे नंबर पर, हुंडई मोटर इंडिया दूसरे और मारुति सुजुकी इंडिया पहले स्थान पर मौजूद हैं. होंडा कार्ड इंडिया की बिक्री में कम वृद्धि और टाटा मोटर्स के चौथे स्थान पर पहुंचने का कारण है कि टाटा मोटर्स की घरेलू बाजार में मजबूत बिक्री हुई है. भारत में टाटा नेक्सन और मिनी हैचबैक टियागो को काफी लोकप्रियता हासिल हुई है, जिसके कारण इन दोनों कारों की बिक्री काफी मजबूत हुई.

टाटा टियागो के लॉन्च होते ही टाटा मोटर्स की बिक्री में बढ़ोतरी लगातार देखी जा रही है. टाटा मोटर्स की कुल घरेलू बिक्री में टियागो की 40 फीसद हिस्सेदारी रही है. हालांकि, हेक्सा और टिगोर के लॉन्च होने के बाद कंपनी को इनके सेगमेंट में बिक्री के निराशाजनक आंकड़ें मिले.

 

भारत में जल्द आएगी बाइक जैसी कार

होंडा ने नए ग्राहक जोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड

पेश है लॉनकिन की फुल-फेयर्ड 300cc स्पोर्टबाइक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -