आमजन को महंगाई का एक और झटका, अब बढ़े इस चीज के दाम
आमजन को महंगाई का एक और झटका, अब बढ़े इस चीज के दाम
Share:

रांची: झारखंड में आम जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है. रोजमर्रा की सबसे बड़ी आवश्यकता दूध खरीदने के लिए उनकी जेब पर बोझ बढ़ गया है. बता दें कि सुधा डेयरी ने दूध के दाम प्रति लीटर के हिसाब से 2 रुपये तक बढ़ा दी हैं. दूध की नई दरें रविवार मतलब 17 अप्रैल से लागू हो गई हैं. 

वही दूध की नई दरें आज से लागू हो गई हैं. एक लीटर दूध के दामों में 2 रुपये वृद्धि के पश्चात् अब एक लीटर सादा दूध (टोन्ड) 47 रुपये प्रति लीटर, हाफ लीटर सादा दूध (टोन्ड) 24 रुपये, क्रीम दूध 52 रुपये प्रति लीटर तथा आधा लीटर क्रीम दूध के दाम 26 रुपये कर दी गई है. इससे पहले साधा दूध के दाम 45 रुपये प्रति लीटर था, वहीं हाफ लीटर दूध का भाव 23 रुपये जबकि क्रीम दूध 50 रुपये प्रति लीटर तथा हाफ लीटर 25 रुपये में मिल रहा था.

वही सुधा दूध झारखंड में महंगा हो गया है. दूध की सप्लाई करने वाली कंपनी बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड ने सुधा डेयरी के दूध के दाम झारखंड में बढ़ाने का ऐलान किया था. ये फैसला बिजली, पेट्रोलियम पदार्थों, पॉलिथीन, मानव बल आदि के खर्च में बढ़ोतरी के साथ ही पशुपालकों की मांग को देखते हुए लिया गया है. इससे पूर्व सुधा दूध के दामों में 07 फरवरी 2021 और 21 सितंबर 2021 को इजाफा किया गया था. हालांकि सुधा डेयरी ने दही की कीमतों में अभी कोई बढ़ोतरी नहीं की है. ज़ाहिर है कि पेट्रोल तथा डीज़ल के दामों में वृद्धि सहित बिजली, पॉलिथीन तथा अन्य पदार्थों के मूल्यों में बढ़ोतरी को आधार बनाकर दूध की कीमतें बढ़ा दी गई हैं. दूध एसेंशियल कमोडिटी है तथा आम से खास के घर में दूध का उपयोग होता है. ऐसे में आमजन पर महंगाई की मार पड़ेगी.

बिली जीन किंग कप में इंडिया की इंडोनेशिया पर हासिल की शानदार जीत

छात्रों के लिए खुशखबरी, नए सत्र से खुलेंगे 24 नए कॉलेज

बंटी बबली ने मचाया MP में उत्पात, भोपाल से लेकर इंदौर तक किया लोगों को परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -