संजय राउत को एक और बड़ा झटका, ED की छापेमारी में हुआ नया खुलासा
संजय राउत को एक और बड़ा झटका, ED की छापेमारी में हुआ नया खुलासा
Share:

मुंबई: मुंबई के आर्थर रोड जेल में 1034 करोड़ के पत्रा चॉल घोटाले के मामले में न्यायिक हिरासत के दिन गुजार रहे शिवसेना सांसद संजय राउत को एक बार फिर झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय की तहकीकात में दो महंगी गाड़ियों की खरीद को लेकर नया खुलासा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को मुंबई में संजय राउत से संबंधित कई ठिकानों पर छापेमारियां कीं। इन छापेमारियों में प्रवर्तन निदेशालय ने कई दस्तावेज जब्त किए। प्रवर्तन निदेशालय को संजय राउत द्वारा श्रद्धा डेवलपर्स के साथ मिल कर मनी लॉन्ड्रिंग किए जाने का शक है।

वही अब प्रवर्तन निदेशालय के अफसर संजय राउत से इस मामले में पूछताछ कर सकते हैं। इस तहकीकात में और भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आ सकती हैं। संजय राउत इस बारे में संतोषजनक जवाब दे पाते हैं कि नहीं, यह देखने वाली बात होगी। इसके चलते प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत से संबंधित सभी प्रॉपर्टी एवं रुपयों की लेन-देन की तहकीकात और पूछताछ कर रही है। इसी सिलसिले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय अफसरों ने मुंबई के मुलुंड, भांडुप एवं विक्रोली क्षेत्रों में संजय राउत से संबंधित ठिकानों पर छापेमारियां कीं। इन्हीं छापेमारियों में मुलुंड के श्रद्धा डेवलपर्स से जुड़े ठिकाने भी सम्मिलित थे।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई श्रद्धा डेवलपर्स एवं संजय राउत के बीच के आर्थिक संबंधों की तहकीकात में एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। संजय राउत की दो गाड़ियां श्रद्धा डेवलपर्स द्वारा खरीदे जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। इसी बात से प्रवर्तन निदेशालय को शक है कि संजय राउत का श्रद्धा डेवलपर्स के साथ आर्थिक लेन-देन हुआ है, जिसे संजय राउत ने छुपाया है। प्रवर्तन निदेशालय अब इस आधार पर जांच और पूछताछ को आगे बढ़ाएगी। इस प्रकार आगे की तहकीकात में और भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आने वाली हैं।

कांग्रेस ने किया गुलाम नबी आज़ाद का अपमान ! जम्मू कश्मीर में लगी इस्तीफों की झड़ी

सुभाषचंद्र बोस की 'पुण्यतिथि' पर देखें नेताजी की 9 अनदेखी तस्वीरें

बस्तर के जंगलों में मिला अनोखा जीव, मनुष्यों जैसी है सोचने-समझने की क्षमता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -