उमेश पाल हत्याकांड में हुआ एक और बड़ा एनकाउंटर
उमेश पाल हत्याकांड में हुआ एक और बड़ा एनकाउंटर
Share:

उमेश पाल हत्याकांड में उत्तर प्रदेश पुलिस को सोमवार सुबह बड़ी कामयाबी हासिल हुई। प्रयागराज के कौंधियारा के लालपुर क्षेत्र में इस हत्याकांड से जुड़े 2 दूसरे अपराधी शूटर विजय उर्फ उस्मान चौधरी को एनकाउंटर में मार डाला है। उस्मान ने ही उमेश पाल पर सबसे पहले गोली चलाई थी। वह CCTV में दिखाई दे रहे है।यह 8 दिन में दूसरा एनकाउंटर है। जिसके पूर्व 27 फरवरी को बदमाश अरबाज को एनकाउंटर में मार डाला। दावा किया था कि अरबाज शूटरों को कार से घटनास्थल  पर लेकर चले गए थे। उमेश का कत्ल 24 फरवरी को करीब 5 शूटर्स ने की थी। 7 बैकअप में ही था।

प्रयागराज पुलिस ने एनकाउंटर का समय नहीं बताया है, लेकिन बोला है कि कौंधियारा के लालपुर क्षेत्र में एनकाउंटर हुआ। उस्मान की फायरिंग में एक सिपाही नरेंद्र भी जख्मी हो चुकी है, जबकि जवाबी फायरिंग में उस्मान को गोली लग गई। पुलिस उसे तुरंत SRN हॉस्पिटल लेकर आ चुकी है। वहां इलाज के दौरान उसकी जान चली गई। हालांकि, पुलिस ने ऑफिशियल अभी मौत की पुष्टि नहीं की है।

7 शूटर्स थे; दो मारे गए, 5 फरार: उमेश पाल हत्याकांड में 7 शूटर्स भी मौजूद थे। इनमें से दो का एनकाउंटर कर दिया है। 5 की तलाश की जा रही है। इन पर पुलिस ने इनाम राशि को रविवार को बढ़ाकर ढाई-ढाई भी कर दिया है। इनके अलावा, अतीक अहमद, उसकी अशरफ पत्नी शाइस्ता परवीन, उसका भाई अशरफ और उनके बेटे समेत कई लोगों को अपराधी बनाया है। अतीक अहमद अहदाबाद और अशरफ बरेली की जेल में बंद है। अतीक के बेटे हत्याकांड के उपरांत से फरार हैं।

अतीक का शार्प शूटर था, बेटे उस्मान बुलाते थे: 24 फरवरी को जैसे ही उमेश गाड़ी से उतरा, उस्माम ने फायरिंग भी शुरू कर दी थी। उस्मान की गोली लगते ही उमेश जमीन  पर जा गिरा। इसका पूरा CCTV फुटेज सामने आया था। पहले पुलिस ने उस्मान पर 50 हजार का इनाम रखा था। विजय उर्फ उस्मान चौधरी के बारे में कहा है कि वह अतीक गैंग का शार्प शूटर था। अतीक के बेटों ने ही उसको उस्मान नाम दिया था।

भारतीय नौसेना ने किया स्वदेशी ब्रह्मोस मिसाइल का सफल परीक्षण

केरल: एशियानेट के दफ्तर पर पुलिस का छापा, दो दिन पहले SFI कार्यकर्ताओं ने मचाया था उत्पात

शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया से जबरन आरोपों वाले कागज़त पर साइन करवा रही सीबीआई - AAP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -