ईडी ने मीसा भारती से  लम्बी पूछताछ में किए कई सवाल
ईडी ने मीसा भारती से लम्बी पूछताछ में किए कई सवाल
Share:

नई दिल्ली : बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने लम्बी पूछताछ कर मीसा से फार्म हाउस की खरीद के लिए धन के स्रोत के अलावा इस मामले से जुड़े कई सवाल किए जिनका मीसा भारती संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई . ईडी अब प्रीवेंशन ऑफ मनी लाउंड्रिंग के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी में है.

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय के बुलावे पर मंगलवार को लालू यादव की बेटी मीसा भारती अपने पति शैलेष के साथ ईडी ऑफिस पहुंची. जहाँ ईडी अधिकारियों ने मीसा से कई सवाल किए मसलन मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स में किन लोगों ने निवेश किया है और कंपनी क्या काम करती है.इतनी महंगी संपत्ति उन्हें इतने सस्ते में क्यों दी गई. छापे के दौरान जब्त दस्तावेजों के अलावा सीए राजेश अग्रवाल और जैन बंधुओं से संबंध को लेकर भी कई सवाल पूछे गये.

बता दें कि सूत्रों के अनुसार मीसा कई सवालों के संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाई . वहीं कई मामलों में याद न होने की बात कहती रही.इस पूछताछ के आधार पर ईडी तय करेगा कि अगली कार्रवाई क्या की जाए. सूत्रों की मानें तो मीसा और शैलेश के खिलाफ प्रीवेंशन ऑफ मनी लाउंड्रिंग के तहत मामला दर्ज करने की तैयारी है. पूछताछ के लिए दोनों को फिर बुलाया जा सकता है.स्मरण रहे कि शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय ने मीसा के तीन फार्म हाउस पर छापेमारी की थी. वैसे पहले से ही आयकर विभाग इस मामले की जांच कर रहा है.

यह भी देखें

लालू की बेटी मीसा की मुसीबतें बढ़ीं, ED ने तीन जगह मारे छापे

GST इफ़ेक्ट: टाटा मोटर्स ने कम की कमर्शियल वाहनों की कीमतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -