Birthday Spe : तो अनिल कपूर को बनना पड़ा अन्नू कपूर...!!!
Birthday Spe : तो अनिल कपूर को बनना पड़ा अन्नू कपूर...!!!
Share:

बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना पहचाना नाम व एक दिग्गज शख्सियत हम बात कर रहे है टीवी के साथ ही साथ बॉलीवुड के भी चर्चित कलाकार अन्नू कपूर के बारे में जिनका की आज जन्मदिन है. फन के कलाकार अन्नू कपूर का जन्म 20 फरवरी 1956 को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ है. अन्नू कपूर को बचपन से ही कलाकारी का शोक था. लेकिन पिता के समझाने पर वह उनकी कंपनी में शामिल हुए. काम में मन नहीं लगा, और कुछ दिनों बाद उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला ले लिया.

महज 22-23 साल की उम्र में उन्होंने जब 70 साल के वृद्ध की भूमिका निभाकर दिखा दिया, तो इसके बाद उनकी किस्मत का ताला खुल गया. अन्नू कपूर जितना बेहतरीन अभिनय करते थे, उतना ही बेहतरीन गाना भी गाते थे. यही नहीं आज भी ये बी4 यू म्यूजि़क समेत अन्य मनोरंजन चैनलों पर प्रोग्राम होस्ट करते नज़र आते हैं.

जब अनिल कपूर को बनना पड़ा अन्नू कपूर :

उनका जन्म नाम अनिल कपूर था. उन्होंने वर्ष 1979 से एक स्टेज एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की. वर्ष 1982 में उन्होंने एक रूका हुआ फैसला में कार्य किया. उन्होंने टेलिविजन गेम शो से अपने कैरियर में अहम परिवर्तन किया. अन्नू कपूर का असली नाम अनिल कपूर है और उनका नाम बदलने के पीछे की कहानी भी हमनाम अभिनेता अनिल कपूर से ही जुड़ी है. अन्नू ने बताया कि 80 के दशक में जब वह फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे, उस समय 'मिस्टर इंडिया' वाले अनिल कपूर बॉलीवुड में एक उभरते स्टार थे और अन्नू को फिल्म 'मशाल' में उनके साथ काम करने का मौका मिल गया.

इस फिल्म में उन्हें सिर्फ चार लाइनें बोलनी थीं और इसके लिए चार हजार रुपये मेहनताना दिया जाना था, लेकिन मिल गया दस हजार रुपये का चेक और हीरो अनिल कपूर को मिला चार हजार रुपये का चेक. अनिल कपूर ने जब अपने बड़े भाई बोनी कपूर को यह बात बताई तो वह यशराज प्रोडक्शन के अकाउंटेंट के पास शिकायत करने पहुंच गए कि उनके भाई को चार हजार रुपये ही दिए गए, जबकि दस हजार रुपये दिए जाने की बात हुई थी.

अकाउंटेंट को याद था कि उसने अनिल कपूर के नाम से दस हजार रुपये का चेक काटा था. फाइल देखी तो पता चला कि अन्नू कपूर का चेक अनिल कपूर को दे दिया गया था. अन्नू कपूर का असली नाम अनिल कपूर था, इसलिए उनका खाता इसी नाम से था. उनके आग्रह पर उनका चेक अनिल कपूर के नाम से बना था. कंफ्यूजन में अनिल कपूर का चेक अन्नू को दे दिया गया था. इस वाकये के बाद शबाना आजमी समेत कई सितारों ने अन्नू कपूर को सुझाव दिया कि उन्हें अपना नाम बदल लेना चाहिए, क्योंकि एक ही पेशे में दो 'अनिल कपूर' नहीं हो सकते. अन्नू के मुताबिक, चूंकि उत्तर भारत में अनुराग, अनवर या अनुपम जैसे नाम वालों को लोग प्यार से 'अन्नू' कहते थे, इसलिए उन्होंने अपना नाम अनिल कपूर से अन्नू कपूर रख लिया.

उन्हें हिंदी फिल्म 'विक्की डोनर' में डॉ. चड्ढा की बेहतरीन भूमिका के लिए फिल्मफेयर और नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने हिंदी फिल्मों के कई टेलीविजन शो में बतौर एंकर काम किया है. इन दिनों वह 92.7 पर शो 'सुहाना सफर विद अन्नू सिंह' की मेजबानी कर रहे हैं. यह रोजाना प्रसारित होने वाला डेली शो है. इसकी टैगलाइन 'फिल्मी दुनिया की कही अनकही कहानियां' है. इन दिनों वह कई विज्ञापनों में भी देखे जा रहे हैं.

भगवान शिवजी के परम भक्त है यह जनाब....

कई मुद्दों की एक कहानी जॉली LLB 2

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -