वनडे सीरीज के लिए हुआ भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान
वनडे सीरीज के लिए हुआ भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान
Share:

दक्षिण अफ्रीका और भारतीय महिला क्रिकेट टीमों के बीच पांच फरवरी से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. भारत और अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली ये सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा है. पांच से 10 फरवरी के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज से पहले दोनों टीमों को एक अभ्यास मैच भी खेलना है जो 2 फरवरी को खेला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि वनडे सीरीज़ समाप्त होने के बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज़ भी खेली जानी है. हालांकि टी-20 सीरीज़ के लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी. आपको बता दें कि दक्षिण वनडे सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को किंबर्ले में खेला जाएगा. जबकि दूसरे वनडे 7 फरवरी को किंबर्ले के मैदान पर ही होगा. वहीं तीसरा और आखरी वनडे मैच पॉचेफस्ट्रूम में 10 फरवरी को होना है.

इस प्रकार है भारतीय महिला क्रिकेट टीम:

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, पूनम यादव, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड, जेमिमा रोड्रिगेस, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, मोना मेशरम, पूजा वस्त्राकर, वेदा कृष्णमूर्ति और तान्या भाटिया (विकेटकीपर).

 

तैयार हो रही है क्रिकेट+बॉलीवुड की नयी जोड़ी

द्रविड़ के रचे कीर्तिमानों पर एक नज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -