अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

Dec 03 2017 09:06 PM
अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

भारतीय घरेलु मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम में चुना है और उन्हें टीम का कप्तान भी घोषित किया है. यह टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में 13 जनवरी से 3 फरवरी 2018 तक आयोजित होगा, जिसमे 16 देशों की टीम हिस्सा लेगी.

उल्लेखनीय है कि अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया है. रविवार को BCCI के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि ''जूनियर टीम के चयनकर्ताओं ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2018 के लिए टीम का चयन किया है.'' इस टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को अभ्यास कराने के लिए  बेंगलुरू में अभ्यास शिविर लगाया जायेगा. इस बारे में चौधरी ने कहा कि ''विश्व कप की तैयारियों के लिए 8 से 22 दिसंबर तक बेंगलुरू में अभ्यास शिविर का आयोजन किया जाएगा, पृथ्वी शॉ और बंगाल के पॉरेल को उनकी टीमों से रणजी मैच खेलने की छूट दी गई है और वे 12 दिसंबर से शिविर में जुडेंगे.

भारत अंडर-19 टीम-  पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभम गिल (उप-कप्तान), अर्शदीप सिंह, अनूकुल रॉय, शिवा सिंह, पंकज यादव, मंजोत कालरा, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, ऋयान पराग, आर्यण जुयाल (विकेट कीपर), कमलेश नागरकोटि, इशान पॉरेल, हार्विक देसाई (विकेट कीपर) और शिवम मावी.

सुप्रीम कोर्ट ने BCCI से मांगा जवाब

आईपीएल ने बनाया BCCI को अमीर

BCCI पर लगा करोड़ों का जुर्माना