दिल्ली सरकार का ऐलान- कोरोना से मौत होने पर निगमकर्मियों के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़ मुआवजा
दिल्ली सरकार का ऐलान- कोरोना से मौत होने पर निगमकर्मियों के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़ मुआवजा
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के तीनों उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी नगर निगम के सफाई कर्मियों की कोरोना संक्रमण से मौत होने पर अब उनके परिजनों को भी एक करोड़ का आर्थिक मुआवजा प्रदान किया जाएगा। नगर निगम और सफाई कर्मचारी आयोग की सिफारिश पर दिल्ली सरकार ने सफाई कर्मियों के परिजनों को राशि जारी करने की इजाजत दे दी है।

दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष संजय गहलोत ने तीनों निगमों से कोरोना संक्रमण से मरने वाले सफाई कर्मियों की फाइल मांग कर दिल्ली सरकार को दी थी। इतना ही नहीं गहलोत, दिल्ली सरकार से अनुसूचित जाति/जनजाति/महिला एवं बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम  भी मिले थे। मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने आयोग की फाइल पर हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद अब पूर्वी दिल्ली की सफाई कर्मी रही सुनीता के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा प्रदान किया जाएगा। राजस्व विभाग के हेडक्वार्टर ने निगम को पत्र भेजकर कार्रवाई पूरी करने को कहा है।

दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष संजय गहलोत का कहना है कि निगम के सभी सफाई कर्मचारी जिनकी मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से ड्यूटी के दौरान हुई है, उन सभी के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। दिल्ली सरकार अपने वादे पूरे कर रही है। सुनीता के बाद फिर विनोद के परिवार वालों और फिर अन्य सफाई कर्मियों के परिजनों को मुआवजा प्रदान किया जाएगा। कोरोना में सभी शहीदों को नमन है।

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर को विकसित करने के लिए किया जाने वाला है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -