उप्र निकाय चुनावों के लिए बीजेपी के प्रत्याशियों का एलान
उप्र निकाय चुनावों के लिए बीजेपी के प्रत्याशियों का एलान
Share:

उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस समाजवादी पार्टी के बाद बीजेपी ने भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने गोरखपुर लोकसभा सीट से ब्राह्मण समुदाय से आने वाले उपेंद्र शुक्ला को मौका दिया है, शुक्ला गोरखपुर जिला क्षेत्र के पार्टी अध्यक्ष हैं. फूलपुर लोकसभा सीट के लिए केएस पटेल के नाम पर मोहर लगी है.

बीजेपी ने बिहार के अररिया संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है. बिहार की एक सीट अररिया लोकसभा सीट के लिए प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा बिहार की भभुआ विधानसभा सीट पर रिंकी पांडे को उम्मीदवार घोषित किया है. गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के यूपी का सीएम बनने से गोरखपुर और केशव प्रसाद मौर्य के डिप्टी सीएम बनने से फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं.

वहीं कांग्रेस ने डॉक्टर सुरहिता करीम को गोरखपुर और मनीष मिश्रा को फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. पिछले 27 साल से गोरखपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी का राज रहा है. योगी आदित्यनाथ इस सीट से 5 बार और उससे पहले उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ एक बार सांसद रह चुके हैं. योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र शुक्ला गोरखपुर सीट पर चुनाव लड़ रहे है.

क्यों यूपी के 10 लाख विद्यार्थियों ने छोड़ी परीक्षा ?

जाने किस तारिख को होगा यूपी में मतदान

कासगंज :चन्दन हत्या कांड के मुख्य आरोपी धराये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -